RSS ने किया गृहमंत्री सहित चार मंत्रियों को तलब , बंद कमरे में हुई लंबी मीटिंग

रायपुर के रोहिणीपुरम स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में यह गोपनीय मीटिंग हुई। इसमें ज्यादातर नेता बिना पीएसओ, ड्राइवर और बिना स्टाफ के ही पहुंचे थे। बैठक के दौरान बीजेपी संगठन, सरकार का संघ के साथ समन्वय बेहतर बनाने पर चर्चा की गई।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Chhattisgarh Home Minister Vijay Sharma RSS meeting the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में निगम, मंडल, प्राधिकरण और विभिन्न आयोगों में नियुक्तियों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। बुधवार को छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा सहित 4 मंत्रियों को आरएसएस ने मीटिंग के लिए बुलाया। रायपुर के रोहिणीपुरम स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में यह गोपनीय मीटिंग हुई। इसमें ज्यादातर नेता बिना पीएसओ, ड्राइवर और बिना स्टाफ के ही पहुंचे थे। यहां तक की किसी भी मंत्री के साथ सुरक्षा काफिला नहीं था।

सत्ता, संगठन के साथ संघ के समन्वय का प्लान

अंदरखाने के अनुसार इस बैठक का मुख्य उद्देश्य बीजेपी संगठन, सरकार का संघ के साथ समन्वय कैसे बेहतर हो, इसका प्लान करना था। इस समन्वय के तहत ही संघ की योजना के अनुसार कार्यकर्ताओं को सरकार में एडजस्ट करना भी शामिल है।

बैठक के संबंध में डिप्टी सीएम विजय शर्मा का कहना है कि निगम , मंडल के पहले प्राधिकरणों में नियुक्तियों पर विचार किया जा रहा है। इस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। नवरात्रि से पहले लिस्ट जारी होने के सवाल पर गृहमंत्री शर्मा ने कहा कि नवरात्रि तो अभी दूर है। 

समन्वय बैठक में ये नेता रहे शामिल

इस समन्वय बैठक में पवन साय, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, वन मंत्री केदार कश्यप और राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा शामिल हुए। हालांकि, बताया तो ये भी जा रहा है कि वित्त मंत्री ओपी चौधरी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव भी बैठक में शामिल हुए।

संगठन में बदलाव पर भी चर्चा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ आने वाले दिनों में होने वाले संगठनात्मक बदलाव पर चर्चा की गई। चर्चा यह भी है कि, संघ के कुछ पदाधिकारी और बीजेपी के पदाधिकारी के बीच खींचतान चल रही है। इसे दूर करने पर भी मीटिंग में चर्चा की गई।

cg news hindi Home Minister Vijay Sharma आरएसएस मीटिंग छत्तीसगढ़ गृहमंत्री विजय शर्मा RSS CG News RSS meeting was over in Raipur rss meeting