छत्तीसगढ़ के IAS-IPS अफसर कराएंगे हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव, बनाए गए ऑब्जर्वर

Assembly Election 2024: छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। हरियाणा और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए छत्तीसगढ़ के IAS-IPS अफसरों को ऑब्जर्वर बनाया गया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Chhattisgarh IAS-IPS observers Election hariyana jammu kashmir
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Hariyana and Jammu-Kashmir Assembly Election 2024: छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। हरियाणा और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए छत्तीसगढ़ के IAS-IPS अफसरों को ऑब्जर्वर बनाया गया है। बता दें कि हरियाणा और जम्मू कश्मीर में 4 अक्टूबर को चुनाव होंगे। विधानसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर में तीन चरण और हरियाणा में एक चरण में मतदान होंगे। 



जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद होगा चुनाव

बता दें कि  जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। इसके लिए चुनाव आयोग जोरों-शोरों से तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा का खास इंतजाम किया जा रहा है। चुनाव की घोषणा के बाद निर्वाचन आयोग सफल रूप से इलेक्शन कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। निर्वाचन आयोग ने सेंट्रल ऑब्जर्वर (Central Observers) की नियुक्ति कर ली है।



छत्तीसगढ़ के अफसर बनाए गए ऑब्जर्वर

दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ के 12 IAS-IPS अधिकारियों की सेंट्रल ऑब्जर्वर में शामिल किया है। नियुक्त सभी पर्यवेक्षकों को 22 अगस्त को नई दिल्ली बुलाया गया है। जहां सुबह 9 बजे से चुनाव आयोग की केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ मीटिंग होगी।

 

छत्तीसगढ़ के 9 IAS को बनाया गया ऑब्जर्वर

इलेक्शन कमीशन ने छत्तीसगढ़ के जिन 9 आईएएस अफसरों को ऑब्जर्वर बनाया है। उनमें हिमशिखर गुप्ता, राजेश सिंह राणा, नरेंद्र कुमार दुग्गा, भीम सिंह, डॉ. प्रियंका शुक्ला, जय प्रकाश मौर्या, संजीव कुमार झा, विनित नंदनवार और ऋतुराज रघुवंशी हैं।

3 IPS को भी बनाया गया ऑब्जर्वर

इलेक्शन के लिए ऑब्जर्वर बनाए गए तीन आईपीएस अधिकारियों में प्रशांत कुमार अग्रवाल, अभिषेक मीणा, उदय किरण का नाम शामिल है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Jammu-Kashmir Assembly Election 2024 Hariyana and Jammu-Kashmir Assembly Election 2024 Assembly Election 2024 Hariyana Assembly Election 2024