BJP नेता की हत्या के आरोपी की जेल में मौत , लोहारीडीह हत्याकांड में 2 दिन पहले किया था गिरफ्तार

कवर्धा के लोहारीडीह में गांव वालों ने यहां के उप सरपंच रघुनाथ साहू को जिंदा जला दिया था। पुलिस ने 161 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर 60 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों में प्रशांत साहू भी शामिल था।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Chhattisgarh Kabirdham Loharidih murder the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ की जेल में एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। जेल में आरोपी की तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मरने वाला युवक प्रशांत साहू ( 27 ) लोहारीडीह गांव का रहने वाला था।

उप सरपंच को जिंदा जला दिया था

ज्ञात हो कि 15 सितंबर रविवार को कवर्धा के लोहारीडीह में शिवप्रकाश उर्फ कचरू साहू की हत्या के शक में गांव वालों ने यहां के उप सरपंच रघुनाथ साहू के घर में आग लगा दी थी। गांव वालों ने रघुनाथ साहू को जिंदा जला दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी आरोपियों ने पथराव किया। इस दौरान SP अभिषेक पल्लव समेत कई पुलिसकर्मियों को चोटें आईं।

161 के खिलाफ FIR ,  60 से गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उप सरपंच रघुनाथ और शिव प्रकाश के बीच पुरानी रंजिश थी। इसी वर्चस्व की लड़ाई में मॉब लिंचिंग हुई है। पुलिस ने 161 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर 60 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तार किया है। इन लोगों में प्रशांत साहू भी शामिल था।

बघेल का आरोप- पुलिस पिटाई से मौत हो गई

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि गृहमंत्री के गृह जिले कवर्धा में पुलिस के कारनामे खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। हिरासत में लिए गए युवक प्रशांत साहू की पुलिस पिटाई से मौत हो गई है।  युवक के 2 भाई और मां भी पुलिस हिरासत में हैं।

उधर, कवर्धा SP अभिषेक पल्लव का कहना है कि आरोपी को मिर्गी के दौरे आते थे। वह पहले से बीमारी से जूझ रहा था। 

cg news hindi Chhattisgarh Kabirdham Loharidih murder case छत्तीसगढ़ कबीरधाम लोहारीडीह हत्याकांड Loharidih murder case लोहारीडीह हत्याकांड छत्तीसगढ़ CG News cg crime news