CG NEWS : छत्तीसगढ़ में 9 महिलाओं पर गिरी आकाशीय बिजली , 3 की मौत

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से हुई मौत के मामले में एक समानता है। दरअसल, जिन महिलाओं की मौत बिजली गिरने से हुई है, वे सभी धान का रोपा लगा रहीं थीं।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
chhattisgarh lightning death news the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में 9 लोगों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं। इनमें से तीन महिलाओं की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जशपुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो  महिलाओं तथा पत्थलगांव इलाके में एक महिला की मौत हुई है।

रोपा लगाने के दौरान हुए हादसे

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से हुई मौत के मामले में एक समानता है। दरअसल, जिन महिलाओं की मौत बिजली गिरने से हुई है, वे सभी धान का रोपा लगा रहीं थीं। रोपा लगाने के दौरान 9 महिलाओं पर आकाशीय बिजली गिरी। इनमें से 3 महिलाओं की मौत हो गई।

बना हुआ है तगड़ा सिस्टम



मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अगले तीन दिनों तक ताबड़तोड़ बारिश होगी। मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। इससे अगले तीन दिनों तक प्रदेश के अधिकांश जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल में एक  निम्न दाब क्षेत्र बनने की संभावना है।

इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ में आगामी तीन दिनों तक अधिकांश जगहों पर बारिश होने की संभावना है। वही सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम एक्सपर्ट के अनुसार, चक्रवती परिसंचरण की वजह से निम्न दाब क्षेत्र बन रहा है। इसके प्रभाव से प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी हुई है। 



बस्तर में बाढ़ के हालात

प्रदेश के कई जिलों में मौसम सक्रीय होने के बाद जमकर बारिश हुई, जिससे बाढ़ के हालात बन गए। बस्तर समेत कई जिलों में लोग बारिश से परेशान है। बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा, बीजापुर जिले में बाढ़ की स्थिति बन गई। इससे प्रदेश का दूसरे  राज्यों से सड़क संपर्क टूट गया है। नदी नाले उफान पर आने से पुल पर पानी आ गया है।

देखें वीडियाे...

cg news hindi chhattisgarh lightning death news छत्तीसगढ़ आकाशीय बिजली मौत न्यूज छत्तीसगढ़ आकाशीय बिजली मौत छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से मौत CG News