छत्तीसगढ़ में शराब के लिए रेट से ज्यादा पैसे लेने पर 70 की नौकरी गई, ब्लैक लिस्ट भी किया

शराब की ओवर रेट बिक्री को रोकने के लिए आबकारी विभाग ने राज्य स्तर पर टोल फ्री नंबर 14405 जारी किया है। इस नंबर पर लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शिकायतकर्ता की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाती है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
chhattisgarh liquor price illegal trade the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी में तय की कीमत से ज्यादा रेट पर शराब बेचे जाने का मामला सामने आया है। सरकारी शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग की ओर से की गई जांच में यह खुलासा हुआ है। विभाग ने रायपुर में सरकारी शराब दुकानों में ओवर रेट पर शराब बेचने वाली प्लेसमेंट एजेंसी के 70 कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है। इन कर्मचारियों को ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया है।

इस तरह पकड़ी गई काला बाजारी

शराब दुकानों में निर्धारित दर से अधिक रेट में शराब बेचने की शिकायत जिला प्रशासन को मिली थी। इस पर रायपुर कलेक्टर ने जिला स्तर पर अलग-अलग टीम बनाकर देसी और विदेशी शराब दुकान में चेकिंग के लिए भेजा। इस दौरान टीम ने पाया कि सरकार के तय किए गए रेट से अधिक दाम पर शराब की बिक्री की जा रही है। टीम ने खुद शराब खरीदकर इस शिकायत की पुष्टि की। इसके बाद संबंधित दुकान में काम करने वाले लोगों को काम से निकाल दिया गया है।

आप यहां कर सकते हैं शिकायत

शराब की ओवर रेट बिक्री को रोकने के लिए आबकारी विभाग ने राज्य स्तर पर टोल फ्री नंबर 14405 जारी किया है। इस नंबर पर लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शिकायतकर्ता की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाती है। इसके अलावा ओवर रेट को लेकर जिला आबकारी विभाग में भी शिकायत की जा सकती है।

cg news hindi छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग CG News chhattisgarh liquor news chhattisgarh liquor price illegal trade छत्तीसगढ़ शराब रेट