मध्यान्ह भोजन की दाल में मिली मरी छिपकली, हालत बिगड़ने पर 30 बच्चे अस्पताल में कराए भर्ती

दोपहर में सभी बच्चे मध्यान्ह भोजन कर रहे थे। इसी दौरान खाना परोसते समय दाल में मरी हुई छिपकली मिली। बच्चों को सिर दर्द, उल्टी और चक्कर जैसी समस्याएं होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh mid day meal lizard died students fell ill the sootr

प्रतीकात्मक फोटो।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ के एक स्कूल में मध्यान्ह भोजन खाने से स्टूडेंट्स के बीमार होने का मामला सामने आया है। बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीमार बच्चों की संख्या 30 बताई जा रही है। घटना सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मामला गरियाबंद जिले में आने वाले मैनपुर स्थित पीपल खुंटा मिडिल स्कूल का है। बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमलीपदर में भर्ती कराया गया है।

दाल में मिली मरी हुई मछली

जानकारी के अनुसार दोपहर में सभी बच्चे मध्यान्ह भोजन कर रहे थे। इसी दौरान खाना परोसते समय दाल में मरी हुई छिपकली मिली। दाल में छिपकली मिलते ही तत्काल बच्चों को भोजन छोड़ने के लिए कहा गया।

हालांकि, तब तक कई बच्चे आधे से अधिक खाना खा चुके थे। भोजन के थोड़ी देर बाद ही बहुत से स्कूली बच्चों को सिर दर्द, उल्टी और चक्कर जैसी समस्याएं शुरू हो गईं। बच्चों की हालत बिगड़ती देख प्रधान पाठक संतोष जगत ने सभी छात्रों के परिजनों को सूचना दी। बच्चों को इलाज के लिए अमलीपदर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। 

इस मामले में ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर यानी बीईओ महेश पटेल का कहना है कि सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले की जांच की जाएगी।

cg news hindi मध्यान्ह भोजन में छिपकली CG News Chhattisgarh mid day meal lizard died Chhattisgarh mid day meal