सीएम विष्णुदेव साय के गृह जिले में बह गया पुल , बड़े इलाके का संपर्क कटा , बारिश का दौर जारी

Chhattisgarh monsoon : मौसम विभाग ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के उत्तरी हिस्से में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान कहीं-कहीं बिजली भी गिरने की भी आशंका है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Chhattisgarh monsoon rain washed away road bridge the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh monsoon . छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। सीएम विष्णुदेव साय के गृह जिले जशपुर में भी तेज बारिश हो रही है। मूसलधार बारिश की वजह से जशपुर की सोनक्यारी नदी पर बना पुल और सड़क बह गई।

दर्जनों गांव का संपर्क टूट

सोनक्यारी नदी पर बना पुल और सड़क बहने से पंडरसिल्ली, दबदरा, तालसिली सहित दर्जनों गांव का संपर्क टूट गया है। जशपुर में देर रात से हो रही तेज बारिश से कई नदी-नाले उफान पर हैं।

बिलासपुर, जशपुर और सरगुजा में भी गुरुवार सुबह बारिश हुई। वहीं, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में बुधवार देर रात से गुरुवार सुबह तक बारिश होती रही। राजधानी रायपुर में भी सुबह बौछारें पड़ीं। रायपुर के साथ ही दुर्ग-भिलाई में बादल छाए हुए हैं।

गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के उत्तरी हिस्से में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान कहीं-कहीं बिजली भी गिरने की भी आशंका है।

राज्य के कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर और रायगढ़ जिले के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार 27 सितंबर के बाद से छत्तीसगढ़ में मानसून की एक्टिविटी कम होती जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार यानी 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय रहा था।

 प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। इसमें सबसे ज्यादा बारिश सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के बरमकेला में हुई। यहां 9 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

chhattisgarh monsoon छत्तीसगढ़ मानसून छत्तीसगढ़ मानसून अपडेट Chhattisgarh Monsoon Update Chhattisgarh Monsoon Session 2024 छत्तीसगढ़ मानसून न्यूज chhattisgarh monsoon rain news chhattisgarh monsoon update 2024