Drishyam फिल्म देखकर बनाया मर्डर प्लान और लाश को ऐसा छुपाया कि सब रह गए हैरान

छत्तीसगढ़ साइबर टीम ने जब इस मर्डर केस की पड़ताल की तो कॉल डिटेल ने कई राज खोल दिए। फिल्मी तरीके से किए गए इस मर्डर मिस्ट्री से पर्दा उठ गया...

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
crime

Chhattisgarh Murder Case Solved

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Murder Case Solved : बॉलीवुड में फिल्मों और टीवी शोज को जनता के मनोरंजन के लिए बनाया जाता है। लेकिन ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि कुछ लोग इन्ही फिल्मों को देखकर जुर्म करना सीख रहे हैं।

लोग फिल्मों और क्राइम पेट्रोल जैसे टीवी शोज का उपयोग अपने मनोरंजन के लिए नहीं बल्कि अपना अपराध छुपाने और जुर्म करने के नए- नए तरीके सीखने के लिए कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है।

इसमें एक महिला ने अपने ही पति की हत्या कर दी और 'दृश्यम फिल्म' ( Drishyam ) की तरह योजनाबद्ध तरीके से उसे छुपाने की कोशिश की। इतना ही नहीं शक न हो इसलिए पति की गुमशुदा होने की रिपोर्ट भी लिखवा दी। 

ये है पूरा मामला 

दरअसल, छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में 6 महीने पहले पत्नी ने अपने प्रेमी और मृतक की सास के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या कर दी। इसके बाद जुर्म को छुपाने के लिए फिल्म दृश्यम की तरह दूसरी स्क्रिप्ट तैयार कर ली।

इस हत्या की मुख्य आरोपी मृतक की पत्नी देविका चंद्राकर है, जो पेशे से एक सरकारी स्कूल में टीचर है। वारदात के दिन 8 दिसंबर 2023 को नया रावणभाठा में मृतक यूपेश चंद्राकर का नशे की हालत में अपने घर पहुंचा।

मृतक यूपेष को देविका के अफेयर के बारे में भनक लग गई थी। इसके बाद पत्नी देविका चंद्राकर से उसके दूसरे प्रेम संबंध को लेकर विवाद और मारपीट हुई थी। इस दौरान देविका ने अपना बचाव करते हुए यूपेश के सर पर डंडे से वार दिया, जिससे यूपेश बेहोश हो गया। 

इसके बाद देविका ने अपने प्रेमी मुकुंद त्रिपाठी वहां बुलाया। फिर देविका, मुकुंद त्रिपाठी और अंजनी चंद्राकर (मृतक की सास) ने प्रेमी यूपेश को पलंग पर लेटा दिया। 

दूसरे दिन आरोपी महिला अपनी बेटी को लेने स्कूल चली गई, इसी दौरान मुकुंद त्रिपाठी बेहोशी की हालत में यूपेश चंद्राकर उसके घर ले गया। यहां मुकुंद ने यूपेश का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसके चेहरे पर कपड़े से बांध दिया।

इसके बाद उसने दुकान से नायलॉन की रस्सी खीरीदी और लाश को बांधकर पॉलीथीन में पैक कर दिया। 

लाश को निर्माणधीन भवन में दफनाया

दो दिन बाद 10 दिसंबर की दोपहर उसने रिक्शे वाले को बुलाया और शव को पेटी में डालकर अपने लोहानी बिल्डिंग स्थित अपने किराये के ऑफिस में ले आया। बिल्डिंग के बगल में एक भवन का निर्माण चल रहा था। उसी रात उसने मौके पर देविका को बुलाया और अपने ऑफिस के पास लोहानी बिल्डिंग लाश को लेकर पहुंचे। जहां दोनों ने मिलकर 4 से 5 फीट का गड्ढा खोदा और लाश को उसमें दफना दिया।

दूसरे दिन 11 दिसंबर को आरोपी देविका चंद्राकर ने किराने की दुकान से एक बोरी नमक खरीदा। दोनों फिर से ऑफिस की बगल वाली बिल्डिंग में पहुंचे। उन्होंने फिर से गड्ढा खोदा और लाश पर नमक छिड़क दिया। इस बात का किसी को पता न चले इसलिए उन्होंने गड्ढे पर पत्थर अच्छी तरह से रख दिए।

महिला के कॉल डिटेल्स से हुआ खुलासा

जब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तो देविका चंद्राकर के कॉल डिटेल खंगाले गए । साइबर की टीम ने पड़ताल की तो कॉल डिटेल ने कई राज खोल दिए। फिल्मी तरीके से किए गए इस मर्डर मिस्ट्री से पर्दा उठ गया। घंटे तक जिस नंबर से बात की जाती थी, वह नंबर आरोपी मुकुंद त्रिपाठी का निकला, जो उसके घर के पड़ोस में रहता था। इस पर पुलिस ने बारीकी से जांच पड़ताल की तो दोनों के बीच अवैध संबंध होने और इस बात को लेकर विवाद होने की बात भी सामने आई।

14 दिसंबर 2024 को मृतक की पत्नी देविका ने अपने पति यूपेश चंद्राकर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। देविका 5 माह तक अपने गुमशुदा पति यूपेश चंद्राकर के बारे में जानने के लिए थाने आती रही। जिससे उस पर किसी को कोई शक न हो. शक के बिना पर पुलिस ने देविका को हिरासत में लिया और उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया।

देविक ने मुकुंद त्रिपाठी से अपने प्रेम प्रसंग की बात कबूली। पुलिस ने इस मामले में देविका, मुकुंद और अंजनी मुकुंद को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया और उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

chhattisgarh crime news | Drishyam फिल्म देखकर बनाया मर्डर प्लान 

Drishyam फिल्म देखकर बनाया मर्डर प्लान Murder Case Solved Drishyam chhattisgarh crime news