नक्सलियों का सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला, नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव में है कैंप

जगरगुंडा क्षेत्र के पूवर्ती गांव में CRPF, DRG, STF और कोबरा का संयुक्त कैंप है। इसी कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। पूवर्ती नक्सली कमांडर हिड़मा का गांव है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh Naxals attack security force camp the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला कर दिया है। घटना सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर शुक्रवार देर रात की है। नक्सलियों द्वारा जंगल की ओर से जमकर गोलीबारी की गई। हालांकि, जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। हमले में दोनों ही पक्ष में से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

10-15 मिनट तक मुठभेड़ चलती रही

जानकारी के अनुसार जगरगुंडा क्षेत्र के पूवर्ती गांव में STF , CRPF, DRG और कोबरा का संयुक्त कैंप खोला गया है। पूवर्ती नक्सली कमांडर हिड़मा का गांव है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात नक्सलियों ने जंगल की ओर से कैंप पर हमला कर दिया। नक्सलियों की ओर से जमकर फायरिंग की गई।

नक्सलियों के इस अचानक हुए हमले के बाद जवानों ने भी मोर्चा खोल लिया। उनकी ओर से नक्सलियों की फायरिंग की मुंहतोड़ जवाब दिया गया। तकरीबन 10-15 मिनट तक मुठभेड़ चलती रही। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।



मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने दो को फांसी पर लटकाया 

जानकारी के अनुसार भैरमगढ़ क्षेत्र के जप्पेमरका इलाके में नक्सलियों ने दो दिन पहले जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों की जान ले ली। ग्रामीण माड़वी सूजा व पोड़ियामी कोसा को फांसी की सजा सुनाकर उनकी हत्या कर दी गई। नक्सलियों की भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने दो ग्रामीणों की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

बताया जा रहा है कि मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों को फांसी की सजा दी है।  घटना के दो दिनों बाद नक्सलियों की ओर से फांसी पर लटके दो युवकों की तस्वीर जारी की गई तब मामले का खुलासा हुआ है।

 

cg news hindi छत्तीसगढ़ नक्सली इलाका छत्तीसगढ़ नक्सली CG News chhattisgarh naxal attack news ​​​​​​​Chhattisgarh Naxal attack