छत्तीसगढ़ के अफसरों को नहीं भायी मोदी के मन की बात, महज तीन अफसरों की सोशल मीडिया डीपी में लगा तिरंगा

मोदी की अपील के बाद लोगों ने अपने एक्स एकाउंट पर तिरंगे की डीपी लगा दी। छत्तीसगढ़ में सीएम समेत सभी मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने अपनी एक्स एकाउंट की डीपी में तिरंगा लगा लिया।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
Chhattisgarh Officers not like Modi's Mann ki Baat the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कहा कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की डीपी लगाएं और तिरंगा अभियान का हिस्सा बने। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृतकाल चल रहा है इसलिए वे हर घर तिरंगा आंदोलन से जुड़ें और देश के साथ रिश्ते को मजबूत करें। मोदी की अपील के बाद लोगों ने अपने एक्स एकाउंट पर तिरंगे की डीपी लगा दी। छत्तीसगढ़ में सीएम समेत सभी मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने अपनी एक्स एकाउंट की डीपी में तिरंगा लगा लिया। लेकिन प्रदेश के अफसरों ने इससे परहेज बरता है। अफसरों के एक्स एकाउंट की डीपी में तिरंगा नजर नहीं आया। महज तीन अफसरों ने ही अपने सोशल मीडिया एकाउंट की डीपी पर तिरंगा लगाया। 



सिर्फ तीन अफसरों की डीपी में तिरंगा

  

मोदी ने देशवासियों से अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की। यह कानून नहीं है लेकिन तकाजा नैतिकता का है। नैतिकता कहती है कि हमे अपने देश के प्रधानमंत्री की अपील मानकर देश के प्रति अपनी भावनाओं को और मजबूत और उजागर करना चाहिए। लेकिन इस नैतिकता का पालन छत्तीसगढ़ के आईएएस,आईपीएस समेत अन्य अफसरों ने नहीं किया।

छत्तीसगढ़ के महज तीन आईपीएस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की तस्वीर लगाई है। इंटेलीजेंस की कमान संभाल रहे आईपीएस अमित कुमार, एडीजी हाउसिंग आईपीएस पवन देव और एसएएफ के आईजी आईपीए आरिफ शेख ने ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में तिरंगा लगाया। सीएस अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा, सीएम के तीन सचिव आईएएस पी दयानंद, आईपीएस राहुल भगत और आईएएस बसवराजू एस समेत किसी भी अफसर ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट की डीपी पर तिरंगा नहीं लगाया। 

बीजेपी का तिरंगा अभियान



घर_घर तिरंगा अभियान के तहत छत्तीसगढ़ में 12 लाख तिरंगे बांट रही है। हर बूथ पर 50 तिरंगे लगाने टारगेट रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा और अरुण साव समेत सभी मंत्रियों ने अपने एक्स अकाउंट की डीपी बदल दी। सीएम ने अपनी एक्स डीपी पर तिरंगे की तस्वीर लगा दी। इसके बाद सभी मंत्रियों ने अपने एक्स अकाउंट की डीपी पर तिरंगा लगा दिया। बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं की डीपी पर भी तिरंगा नजर आने लगा। 

क्या कहा मोदी ने



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लोगों से सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदलकर तिरंगा झंडा लगाने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से कहा कि देश के साथ अपने रिश्ते को और गहरा करने की दिशा में सहयोग करते हुए यह कदम उठाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से किए गए पोस्ट में उन्होंने कहा, 'हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना में, चलें अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलते हैं और देश के साथ अपने रिश्ते को और मजबूत और गहरा करने की दिशा में अपना सहयोग देते हैं। पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक और ट्विटर की डीपी बदल दी हैं और अब उनकी डीपी में तिरंगे झंडे की फोटो लगी है।

CG Politics Chhattisgarh politics 15 AUGUST cg news update CG News Chhattisgarh politics रायपुर न्यूज Chhattisgarh Politics News cg news in hindi