CG Patwari Strike : पटवारियों का सरकार को अल्टीमेटम, मांगे नहीं मानी तो 8 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल

छत्‍तीगसढ़ में नाराज पटवारियों ने अपनी समस्याओं का समाधान नहीं होने पर 8 जुलाई से काम धंधा बंद कर अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल करने की बात कही है। इसको लेकर पटवारी संघ ने मंत्री टंकराम वर्मा को ज्ञापन सौंपा है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
CG Patwari Strike
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Patwari Strike : छत्तीसगढ़ पटवारी संघ ने प्रदेश की साय सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है। पटवारी संघ ने मिलकर 8 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इस संबंध में पटवारी संघ ने राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो हम 8 जुलाई से सभी पटवारी अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल करेंगे। 

 पटवारियों की 32 सूत्रीय मांग

राजस्व पटवारी संघ की ज्ञापन में 32 सूत्रीय मांग रखी गई है। इनमें ऑनलाइन कार्य के लिए कम्प्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर, इंटरनेट जैसी सुविधाओं की मांग की गई है। इसके अलावा ऑनलाइन एप भुइंया में नक्शा, बटांकन संशोधन को लेकर आने वाली परेशानियों का हवाला देते हुए जरूरी सुधार, तकनीकी समस्याओं को दूर करने के लिए जिले स्तर पर सहायक प्रोग्रामरों की पदस्थापना समेत 32 मांगें रखी गई हैं।

सर्वसहमति से है ये अनिश्चितकालीन हड़ताल 

राजस्व पटवारी संघ के सचिव ने बताया कि हम अपनी समस्याओं को समय-समय पर सरकार के समक्ष रखते रहे हैं, लेकिन निराकरण का कोई प्रयास नहीं किया। इसकी वजह से हमें अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी देनी पड़ी है। यह अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर सभी जिलाध्यक्षों की सहमति है। 

publive-image

पटवारी संघ का ज्ञापन और मांग

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

deeksha nandini mehra

CG Patwari Strike छत्तीसगढ़ में अनिश्चितकालीन हड़ताल Patwari Indefinite strike छत्तीसगढ़ पटवारी हड़ताल CM Vishnu Deo Sai