कांग्रेस का विधानसभा घेराव, रायपुर मेयर बेसुध हुए, PCC चीफ बैज के कपड़े फटे

छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस बुधवार 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव करने सड़क पर उतरी। इस दौरान प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार नींद में है, कांग्रेस कार्यकर्ता इसे जगाने आए हैं।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस बुधवार 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव करने सड़क पर उतरी। इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने वाटर कैनन चलाया। कांग्रेसियों को रोकने के लिए 5लेयर बैरीकेड्स लगाए गए थे।

 इस दौरान रायपुर मेयर एजाज ढेबर वाटर कैनन के प्रेशर की वजह से बेसुध हो गए। कार्यकर्ताओं ने एंबुलेंस से उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया। बैरिकेड्स लांघने की कोशिश कर रहे पीसीसी चीफ दीपक बैज की इस दौरान शर्ट फट गई।

प्रदेश सरकार नींद में है

कांग्रेस के आंदोलन में शामिल होने आए प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि मीडिया ने मुझसे पूछा कि अभी तो बीजेपी सरकार को सिर्फ 6 महीने हुए हैं, फिर विधानसभा घेराव की जरूरत क्यों पड़ी। इस पर मैंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता के लिए जीती है, मरती है। जब प्रदेश की सरकार नींद में है, तो उसे जगाने के लिए, उसकी नींद तोड़ने के लिए ऐसा करना पड़ा। पायलट ने कहा कि साय सरकार दिल्ली से चल रही है।

कॉलेज के बच्चे को पता पूछने पर मार डाला

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान कहा कि आज राजधानी रायपुर में एक कॉलेज के बच्चे की केवल पता पूछने पर पीट पीटकर हत्या कर दी गई। पूरे प्रदेश भर से आ रहे कार्यकर्ताओं को रोकने का काम कर रही है सरकार, लेकिन देख ले इसके बावजूद इतनी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता यहां पहुंचे हैं।

सरकार की नाकामी को जन-जन तक पहुंचाना है

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज, गुंडाराज, माफियाराज है। ये विष्णुदेव का सुशासन राज नहीं है। उन्होंने कहा कि हम कलेक्ट्रेट जलाने नहीं जा रहे हैं। हम किसी को मारने और हत्या करने नहीं जा रहे हैं। हम बैरिकेड तोड़ने जा रहे हैं।

सरकार की नाकामी को जन-जन तक पहुंचाना है। अभी हमारी लड़ाई शुरू हुई है। जब तक इसे अंजाम तक नहीं पहुंचाएंगे, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे। मैं आपके साथ चलूंगा बैरिकेड तोड़ने।

पंडरी जिला अस्पताल में भर्ती मेयर ढेबर को देखने पहुंचे पीसीसी चीफ बैज। 

भूपेश बघेल पीसीसी चीफ दीपक बैज छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधानसभा घेराव छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ दीपक बैज सचिन पायलट