छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती , वित्त विभाग की हरी झंडी

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर विधानसभा के मानसून सत्र में भी सवाल उठाए गए थे। यही नहीं विपक्ष के साथ ही सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के विधायकों ने भी सवाल खड़े किए थे।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh recruitment health department finance departmen green signal the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Chhattisgarh Health Department Recruitment . स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर जल्द ही भर्ती होगी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने  स्वास्थ्य सेवाओं को  बेहतर बनाने के लिए ये फैसला किया है। अस्पतालों में आधुनिक मेडिकल उपकरण के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती भी की जा रही है। 
ज्ञात हो कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर विधानसभा के मानसून सत्र में भी सवाल उठाए गए थे। यही नहीं विपक्ष के साथ ही सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के विधायकों ने भी सवाल खड़े किए थे।

वित्त विभाग की हरी झंडी 

वित्त विभाग ने स्वास्थ्य विभाग में खाली विभिन्न 650 पदों पर भर्ती की अनुमति दे दी है। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि वित्त विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग को स्टाफ नर्स, टेक्नीशियन, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक, ड्रेसर, वार्ड ब्वॉय, वार्ड आया  के कुल 650 पदों पर भर्ती के लिए अनुमति प्रदान की गई है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर इन पदों की भर्ती की जाएगी। 

इतने पदों पर होगी भर्ती

वित्त विभाग द्वारा स्टाफ नर्स के 225, सायकेट्रिक नर्स के 5, ओटी टेक्नीशियन के 15, डेंटल टेक्नीशियन के 5, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष एवं महिला के 100-100, सहायक ग्रेड-3 एवं फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 25-25, ड्रेसर ग्रेड-1 के 50,  तथा वार्ड ब्वॉय एवं वार्ड आया के 50-50 इस प्रकार कुल 650 पदों पर भर्ती के अनुमति स्वास्थ्य विभाग को दी गई है।
chhattisgarh cm vishnu deo sai cg news hindi Chhattisgarh Government Recruitment छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग भर्ती Chhattisgarh health department recruitment CG News