छत्तीसगढ़ में रेला NGO संचालक के घर NIA की रेड, फंडिंग को लेकर जांच की आशंका

NIA की टीम कलादास डहरिया से पूछताछ कर रही है। जामुल लेबर कैम्प स्थित घर के बाहर CISF और जामुल पुलिस की टीम तैनात है। हालांकि NIA की तरफ से कार्रवाई की पुष्टि नहीं की गई है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
CG NIA की छापेमारी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh NIA Raid : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में गुरूवार सुबह NIA की टीम ने छापा मारा है। NIA की टीम छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा मजदूर कार्यकर्ता समिति के सदस्य कलादास डहरिया के भिलाई स्थित घर पहुंची है। बताया जा रहा है कि NIA की टीम कलादास डहरिया से पूछताछ कर रही है। जामुल लेबर कैम्प स्थित घर के बाहर CISF और जामुल पुलिस की टीम तैनात है। हालांकि NIA की तरफ से कार्रवाई की पुष्टि नहीं की गई है।

NGO को देश भर से मिलती है फंडिंग 

कालादास डहरिया रेला नाम का जनवादी सांस्कृतिक संगठन (NGO) चलाते हैं। ये NGO किसान, आदिवासी और मजदूरों के संगठन के लिए काम करता है। इसके लिए इसे देश भर से फंडिंग मिलती है। इसी  फंडिंग में गड़बड़ी की आशंका के चलते यह कार्रवाई की जा रही है। 

एक स्थानीय अधिवक्ता ने बताया कि सुबह छत्तीसगढ़ से बाहर की 4-5 गाड़ियों में भर कर आए लोगों ने छापेमारी की है। इस दौरान आसपास के घरों से भी लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।

NIA ने नक्सलियों से संपर्क को लेकर सवाल पूछे

बताया जा रहा है कि NIA ने कला दास डहरिया से नक्सली संपर्क को लेकर सवाल-जवाब किए हैं। कला दास ने कहा मैं जनगायक हूं, इसलिए कई लोगों के पास मेरा मोबाइल नंबर है, ऐसे में ये नक्सलियों से सांठगांठ की शंका गलत है।

सरकार को ये बर्दाश्त नहीं कि हम मजदूरों और किसानों के लिए बात करें। मैंने पूछा था कि क्या औद्योगिक क्षेत्र में जांच कर पाएंगे कि मजदूरों का जीवन कैसे चल रहा है। इसी आवाज को दबाने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

NGO संचालक कलादास डहरिया NIA raid NIA Raid in Chhattisgarh