अफसर ने कहा - राजस्व मंत्री के यहां 15-15 लाख लेकर हो रहे ट्रांसफर

सिमगा तहसीलदार ने आरोप लगाया है कि राजस्व मंत्री के यहां से पैसे लेकर ट्रांसफर किए गए हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को ही राजस्व विभाग के 169 अफसरों का तबादला किया गया है। इनमें 55 तहसीलदार भी शामिल हैं।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Chhattisgarh revenue minister Tankaram Verma bribe transfer allegation
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार के राजस्व मंत्री पर बड़ा आरोप लगा है। आरोप लगाने वाला कोई और नहीं राज्य सरकार के एक अफसर ही हैं। इन्होंने आरोप लगाया है कि राजस्व मंत्री के यहां से पैसे लेकर ट्रांसफर किए गए हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को ही राजस्व विभाग के 169 अफसरों का तबादला किया गया है। इनमें 55 तहसीलदार भी शामिल हैं। हालांकि, तहसीलदार के आरोपों पर मंत्री के यहां से कोई जवाब नहीं आया है।

क्राइटेरिया का पालन नहीं किया

छत्तीसगढ़ में सिमगा के तहसीलदार नीलमणि दुबे ने राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा के यहां से पैसे लेकर ट्रांसफर किए जाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ट्रांसफर में क्राइटेरिया का पालन नहीं किया गया है।

नीलमणि का कहना है कि यह सब राजस्व मंत्री वर्मा के बंगले से हो रहा है। दुबे ने तहसीलदार अंजलि शर्मा के ट्रांसफर का भी जिक्र किया है। हालांकि, अंजलि शर्मा का कहना है कि उनका दुबे के बयान से कोई लेना-देना नहीं है। 

महिला तहसीलदार के 9 महीने में 3 ट्रांसफर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दुबे का आरोप है कि महिला तहसीलदार ( अंजलि शर्मा ) का 9 महीने में 3 बार ट्रांसफर किया गया है। पारिवारिक कारणों से ट्रांसफर के लिए आवेदन करने पर शर्मा से 15 लाख रुपए मांगे गए।

दुबे का कहना है कि 2 साल में उनका 6 बार ट्रांसफर हो चुका है। पिछले 4 महीने में ही उनका 4 बार ट्रांसफर किया जा चुका है।

कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष हैं दुबे

सिमगा तहसीलदार दुबे कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। नीलमणि दुबे का कहना है कि 2 साल में मेरा 6 बार ट्रांसफर किया गया है। उनका कहना है कि हर व्यक्ति जिसका ट्रांसफर एक-दो साल के अंदर लगातार हुआ है, वह अपने आप को प्रताड़ित महसूस कर रहा है।

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा cg news hindi CG News Chhattisgarh Tehsildar Neelmani Dubey छत्तीसगढ़ तहसीलदार नीलमणि दुबे Chhattisgarh Revenue Minister Tankaram Verma