काम न आई नेतागिरी... बीजेपी नेता सहित इन 5 ठेकेदारों पर लाखों का जुर्माना

इस कार्रवाई से रेत माफिया में हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले भी जून में कई जगह अवैध रेत डंप करने वालों पर कार्रवाई की गई थी। प्रतिबंध होने के बाद भी चेन माउंटेन मशीनों का हो रहा उपयोग।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Chhattisgarh sand mafia administration action the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता सहित 5 ठेकेदारों पर प्रशासन ने लाखों रुपए का जुर्माना लगाया है। यह कार्रवाई बलौदा बाजार जिले में रेत के अवैध भंडारण को लेकर की गई है। तय मात्रा से अधिक रेत डंप करने वाले  ठेकेदारों पर कार्रवाई की गई है। इन पर करीब 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

बलौदा बाजार जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष पर भी लगा जुर्माना

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा के निर्देश के बाद बलौदा बाजार जिले में पूर्व सीजन में ही चेन माउंटेन मशीनों के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन मशीनों से बड़ी मात्रा में रेत निकाली जाती है। इससे न केवल पर्यावरण को नुकसान होता है, बल्कि प्राकृतिक संसाधनों का बेहिसाब दोहन भी होता है।

इसका नतीजा यह होता है कि ठेकेदार तय मात्रा से ज्यादा रेत डंप कर लेते हैं। राजस्व और खनिज विभाग की संयुक्त टीम की ओर से ऐसे ठेकेदारों के यहां छापामार कार्रवाई की गई।

इस कार्रवाई में डोंगरीडीह में भूनेश्वर बंजारे 3 लाख 70 हजार रुपए, पुशगड़ में 30 हजार रुपए, बलौदा बाजार में 27 हजार रुपए और सेमरिया में 73 हजार रुपए का अवैध रेत डंप करने पर जुर्माना वसूल लगाया गया है।

 तय मात्रा से ज्यादा रेत डंप करने पर करदा में बीजेपी नेता और बलौदा बाजार जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष पवन साहू पर भी 7 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

इस कार्रवाई से रेत माफिया में हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले भी जून में कई जगह अवैध रेत डंप करने वालों पर कार्रवाई की गई थी।

 

CG News बीजेपी नेता cg news hindi छत्तीसगढ़ रेत माफिया हमला chhattisgarh sand mafia attack Chhattisgarh BJP leader fined छत्तीसगढ़ बीजेपी नेता जुर्माना