सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों पर नकेल, ऑनलाइन करेंगे आवेदन तभी मिलेगी छुट्टी

ऑनलाइन पोर्टल पर जहां कर्मचारियों का सारा सर्विस रिकार्ड उपलब्ध है। वहीं अब छुट्टियों का सारा रिकार्ड भी इसी पोर्टल पर ही उपलब्ध होगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh School Education Department Online Daparn Portal द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर.  अमूमन प्राइवेट कंपनियों में छुट्टी लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था रहती है, लेकिन अब छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के लिए यह व्यवस्था लागू की गई है। हालांकि, नया अपडेट शिक्षा विभाग से ही जुड़ा है। नई व्यवस्था के तहत शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को छुट्टी लेने के लिए अब विभागीय दर्पण पोर्टल में ऑनलाइन एप्लाई करना पड़ेगा।

ऑनलाइन की मिलेगी स्वीकृति, यह रहेगी व्यवस्था

इस पोर्टल पर जहां कर्मचारियों का सारा सर्विस रिकार्ड उपलब्ध है। वहीं अब छुट्टियों का सारा रिकार्ड भी इस पोर्टल पर ही उपलब्ध होगा। लोक शिक्षण संचालनालय ने इस संबंध में सभी संयुक्त संचालक और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों का अवकाश स्वीकृत करने की जिम्मेदारी संभागीय संचालकों और जिला शिक्षा अधिकारियों को सौंपी गई है।  छुट्टी के लिए आवेदन करने के बाद स्वीकृति की जानकारी भी ऑनलाइन पोर्टल पर ही मिलेगी।

 

छत्तीसगढ़ दर्पण पोर्टल