सरकारी शिक्षकों की मौज , इस साल स्कूलों में 2 महीने की छुट्टी, देखें पूरा कैलेंडर

छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में इस साल दशहरा और ​दीपावली में 6-6 दिन की छुट्टी रहेगी। शीतकालीन अवकाश भी 6 दिन का मिलेगा। इस साल गर्मी की छुट्टियां 46 दिन की मिलेंगी।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh school holiday calendar released the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सरकारी शिक्षकों की इस साल मौज रहने वाली है। सरकार ने 2024 सत्र के लिए छुट्टी का कैलेंडर जारी कर दिया है। राज्य के स्कूलों में इस साल 64 दिनों के लिए अवकाश की घोषणा की गई है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने कैलेंडर जारी कर दिया है।

दशहरा - ​दीपावली पर 6-6 दिन की छुट्टी

छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में इस साल दशहरा और ​दीपावली में 6-6 दिन की छुट्टी रहेगी। शीतकालीन अवकाश भी 6 दिन का मिलेगा। इस साल गर्मी की छुट्टियां 46 दिन की मिलेंगी। इस तरह कुल मिलाकर 64 दिनों के छुट्टी का आदेश जारी किया गया है।  

स्कूल शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आदेश में दशहरे की छुट्टी 6 दिनों की रहेगी। यह अवकाश 7 से 12 अक्टूबर तक रहेगा। इसके बाद दीपावली अवकाश 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक मिलेगा। इस बार शीतकालीन अवकाश 23 से 28 दिसंबर तक रहेगा। इस साल गर्मी की छुट्टियां 1 मई से 15 जून 2025 तक यानी 46 दिन की रहेगी।

CG News Chhattisgarh government school cg news hindi छत्तीसगढ़ स्कूल अवकाश कैलेंडर Chhattisgarh School Holiday Calendar Chhattisgarh Government School Holiday Calendar