online fraud : छत्तीसगढ़ में 7 करोड़ रुपए कीऑनलाइन ठगी , जानिए कैसे दिया अंजाम

छत्तीसगढ़ की सुनीता फिनलीज कंपनी ने यूपीआई ट्रांजेक्शन के लिए कर्नाटक की डायनेमिक ऑक्टोपस टेक्नोलॉजी कंपनी से एप तैयार कराया था। एप डेवलपर कंपनी ने खाते में 7 करोड़ रुपए आने के बाद सर्विस देना ही बंद कर दिया।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
chhattisgarh sunita finlease dynamic octopus technology company online fraud the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी के साथ 7 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन ठगी का यह सबसे बड़ा मामला बताया जा रहा है। 

करोड़ों रुपए आते ही सर्विस देना कर दिया बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रायपुर के आजाद चौक में सुनीता फिनलीज कंपनी है। यह कंपनी माइक्रो फाइनेंस का काम करती है। कंपनी ने यूपीआई ट्रांजेक्शन के लिए कर्नाटक की डायनेमिक ऑक्टोपस टेक्नोलॉजी कंपनी से एप तैयार कराया था। तीन साल पहले कंपनी ने एप बनाकर दिया। इस एप के जरिए लोगों को कर्ज देने के अलावा किस्त की वसूली की जाती थी। फाइनेंस कंपनी से पैसा पहले एप में जाता था।

 इसके बाद वहां से ग्राहक के पास जाता था। ग्राहक जो पैसा जमा करता था, वह पहले एप में फिर कंपनी के खाते में आता था। यह सिलसिला लंबे समय तक चलता रहा।

इसके बाद ग्राहक और फाइनेंस कंपनी के 7 करोड़ रुपए एप डलवलपर कंपनी के खाते में जमा हो गए। इसके बाद एप से फंड कंपनी और ग्राहकों के खातों में ट्रांसफर नहीं किया गया। अलबत्ता कंपनी ने सेवा देना बंद कर दिया। माइक्रो फाइनेंस कंपनी की शिकायत पर कोर्ट के आदेश के बाद आजाद चौक पुलिस ने ठगी का केस दर्ज किया है।

 

 

सुनीता फिनलीज डायनेमिक ऑक्टोपस टेक्नोलॉजी chhatisagarh news in hindi