नागपंचमी पर नहीं रहेगी सरकारी छुट्टी , अब तुलसी पूजा के दिन मिलेगा अवकाश

छत्तीसगढ़ में अब तुलसी पूजा के दिन भी छुट्टी मिलने वाली है। पहले नागपंचमी के त्यौहार पर छुट्टी मिलती थी, जिसे बदलकर देवउठनी एकादशी यानी तुलसी पूजा को छुट्टी घोषित कर दी है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Chhattisgarh Tulsi Puja Holiday
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Tulsi Puja Holiday : अगर आप भी छुट्टी का इंतजार कर रहे हैं तो छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) राज्य सरकार ने देवउठनी एकादशी ( तुलसी पूजा ) की छुट्टी की घोषणा कर दी है। तुलसी पूजा ( Tulsi Puja ) इस साल 12 नवंबर 2024 दिन मंगलवार को पड़ेगी। इस पर्व के दिन सभी सरकारी कार्यालयों और संस्थाओं में स्थानीय अवकाश घोषित ( Holiday ) किया गया है। इसके साथ ही अब नागपंचमी में मिलने वाली छुट्टी अब नहीं मिलेगी।

नागपंचमी पर थी छुट्टी

इस साल नागपंचमी के पर्व के लिए सरकारी दफ्तरों में 9 अगस्त 2024 छुट्टी घोषित किया गई थी, जिसके बदले में राज्य सरकार ने नागपंचमी के त्यौहार की छुट्टी को बदलकर देवउठनी एकादशी यानी तुलसी पूजा को छुट्टी घोषित कर दी है।

छुट्टी का आदेश

कैलेंडर में संशोधन

रायपुर शहर और नया रायपुर अटल नगर में स्थित सभी सरकारी दफ्तरों और संस्थाओं के लिए छुट्टी कैलेंडर में यह संशोधन किया गया है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Chhattisgarh Tulsi Puja Holiday Tulsi Puja तुलसी पूजा Holiday छत्तीसगढ़ Chhattisgarh छुट्टी