Chhattisgarh निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी , कार्यकर्ताओं से पूछा- हाउ इज द जोश

छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। बीजेपी के प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन  खासतौर पर इन बैठकों में शामिल हुए।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
Chhattisgarh Urban Body Election BJP News the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. बीजेपी अब पूरी तरह आने वाले नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए पार्टी तिरंगा अभियान शुरु कर रही है। कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने के लिए पार्टी पदाधिकारियों की मैराथन बैठकें हुई।

इन बैठकों में प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन भी शामिल हुए। बैठक में निकाय चुनावों को लेकर रणनीति बनाई गई। साथ ही अगले दो महीने के कार्यक्रमों का खाका भी खींचा गया। बैठक में कार्यसमिति के फैसलों के क्रियान्व्यन की समीक्षा भी की गई। 

दो महीने का खींचा खाका 

छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। बीजेपी के प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन  खासतौर पर इन बैठकों में शामिल हुए। सुबह से शुरु हुई ये बैठकें देर शाम तक चलती रहीं। प्रदेश पदाधिकारियों, कोर ग्रुप और मंत्रियों की अहम बैठकें अलग_अलग हुईं। इन बैठकों में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बेहद अहम रही।

इसमें आगामी कार्ययोजनाओं की रूपरेखा तय की गई। नए कार्यक्रम भी बैठक में तय किए गए। बैठक को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि आने वाली 29 सितंबर तक कि रणनीति तैयार की गई हैं।

बीजेपी ने तय किया कार्यक्रम 

 11, 12, 13 अगस्त को प्रदेशभर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

युवा मोर्चा की अगुवाई में कार्यक्रम होगा जिसमें सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

14 अगस्त को प्रदेशभर में मनाया जाएगा विभाजन विभीषिका दिवस

प्रदेशभर में विभाजन को लेकर प्रदर्शनी लगेगी, गोष्ठियों का आयोजन होगा।

विभाजन की विभीषिका में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

12, 13, 14 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान संचालित होगा

हर बूथ के प्रत्येक घर तक पहुंचकर कार्यकर्ता तिरंगा लगाएंगे।

हर बूथ पर 51 पेड़ 21 अगस्त से 25 अगस्त तक लगाए जाएंगे।

5 अगस्त से प्रदेश, जिला, मंडलों में कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने होंगी बैठकें

कोर ग्रुप की भी हुई बैठक 

प्रदेश पदाधिकारियों के बाद कोर ग्रुप की बैठक में भी संगठनात्मक विषयों पर चर्चा हुई। नगरीय निकाय चुनाव और रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव की रणनीति पर मंथन किया गया। साथ ही मंत्रियों की बैठक में मोदी की गारंटी को पूरा करने पर फोकस रहा। इतना ही नहीं, सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल, सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाने की कार्ययोजना पर भी दिशा निर्देश दिए।

बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव भी मौजूद रहे। नितिन नबीन ने सभी मंत्रियों से विभागीय कामकाज के फीडबैक लिए। साथ ही आगामी कार्ययोजनाओं के लेकर भी चर्चा की। 



बीजेपी में सिर फुटौव्वल : कांग्रेस

वहीं कांग्रेस ने बीजेपी की इन बैठकों पर तंज कसा है। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी में सिर फुटौव्वल के हालात हैं। इसीलिए इस तरह की मैराथन बैठकें हो रही हैं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने 7 माह में 28000 करोड़ से अधिक का कर्ज लिया है।

इसी गति से अगर कर्ज लिया जाएगा तो सालाना 50000 करोड रुपए का कर्ज लेगी और 5 साल में राज्य के ऊपर ढाई लाख करोड़ से अधिक का कर्ज भार बढ़ जाएगा। मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए राज्य को केंद्र से राशि मांगनी चाहिए। सरकार मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए प्रदेश के 3 करोड़ जनता को कर्ज के दलदल में धकेल रही है।

Chhattisgarh BJP news