कांग्रेस नेता के भाई ने किया वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, 16 को PM मोदी करने वाले हैं शुभारंभ

दुर्ग - विशाखापट्टनम के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरूआत 16 सितंबर को होने वाली है। पीएम नरेंद्र मोदी इसका वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। ट्रायल के दौरान इसी ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Chhattisgarh Vande Bharat Express train stone pelting the sootr

प्रतीकात्मक फोटो।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की खबर सामने आ रही है। घटना  शुक्रवार को उस समय हुई, ट्रेन ट्रायल रन पर विशाखापट्टनम से वापस लौट रही थी। इस दौरान बागबाहरा में  5 युवकों ने चमचमाती वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया।

आरोपियों में पार्षद का भाई शामिल! 

पथराव की वजह से नई चमचमाती ट्रेन के तीन कोच के विंडो क्रेक हुए हैं। इन पांच में से तीन युवक बागबाहरा से बताए गए हैं। बागबाहरा आरपीएफ ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों में एक बागबाहरा नगर पालिका के पार्षद का भाई है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। आरपीएफ शनिवार 14 सितंबर 2024 को सभी आरोपियों को रायपुर न्यायालय में पेश करेगी। ज्ञात हो कि इससे पहले बिलासपुर नागपुर वंदेभारत एक्सप्रेस पर भिलाई के आसपास पथराव होता रहा है।

4 बजे रायपुर, 4:50 पर महासमुंद से होगी रवाना

ज्ञात हो कि महासमुंद से रायपुर-दुर्ग की ओर तथा महासमुंद से विशाखापट्टनम की ओर जाने वाले यात्रियों को वंदे भारत ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है। रेलवे द्वारा दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल किया गया है। दुर्ग से ट्रेन की शुरूआत हुई। इस दौरान निर्धारित रूट के स्टॉपेज की जांच की गई। 

ज्ञात हो कि 16 सितंबर से दुर्ग - विशाखापट्टनम के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरूआत होने वाली है। पीएम नरेंद्र मोदी इसका वर्चुअल शुभारंभ करेंगे।

16 तारीख की शाम सवा 4 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर इसे रायपुर से रवाना करेंगे। यह शाम 4:45 बजे महासमुंद पहुंचेगी। महासमुंद में इसका 5 मिनट का स्टॉपेज होगा। यह शाम 4:50 मिनट पर महासमुंद से रवाना होगी। इस गाड़ी रात 12:20 में विशाखापट्टनम पहुंचेगी।

युवा कांग्रेस नेता का भाई शामिल

RPF के अनुसार पत्थरबाजों में शिव कुमार बघेल, देवेन्द्र चंद्राकर, जीतू तांडी, लेखराज सोनवानी और अर्जुन यादव शामिल है। इनमें शिव कुमार बघेल युवा कांग्रेस के खल्लारी विधानसभा के अध्यक्ष ताम्रध्वज बघेल का भाई है।

 

cg news hindi Chattisgarh Vande Bharat Train Route छत्तीसगढ़ वंदे भारत ट्रेन रूट Vande Bharat Express train stone pelting CG News छत्तीसगढ़ वंदे भारत ट्रेन वंदे भारत ट्रेन पर पथराव