Chhattisgarh Weather Forecast : रायपुर में आज 40 के पार पहुंचेगा तापमान, कहीं होगी बारिश

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण बिहार के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक चक्रवाती परिसंचरण मौजूद है, जिसकी वजह से शुक्रवार को एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
CG Weather

Chhattisgarh Weather Forecast

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Weather Forecast : छत्तीसगढ़ में मौसम का बदलाव जारी है। राजधानी रायपुर में आज का तापमान 40 से ऊपर पहुंचने का अनुमान है। वहीं प्रदेश के एक -दो स्थानों पर हल्की- फुल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण बिहार के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण मौजूद है, जिसकी वजह से शुक्रवार को एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

आज कैसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 48 घंटों में प्रदेश में अधिकतम तापमान में  2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। वहीं राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 41डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान है। इसके साथ एक- दो स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। 

16 मई को सबसे 21 और अधिकतम 43 रहा तापमान 

बीते दिन 16 मई गुरुवार को राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के लैलूंगा में तीन-तीन सेमी, घरघोरा, सीतापुर और कटघोरा में एक-एक सेमी वर्षा दर्ज की गई। प्रदेश में अधिकतम तापमान कोरबा में 43.8 डिग्री सेल्सियस और नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को अधिकतम तापमान राजनांदगांव को छोड़कर अन्य स्थानों पर औसत से कम है। राजनांदगांव में दो डिग्री सेल्सियस अधिक इसके अलावा माना, बिलासपुर और जगदलपुर में तीन डिग्री कम, दुर्ग, अंबिकापुर व पेंड्रा रोड में सामान्य औसत से दो डिग्री सेल्सियस तक कम है।

न्यूनतम तापमान में दर्ज किया उतार- चढ़ाव 

प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान औसत से कम रह तो वहीं कुछ क्षेत्रों में ज्यादा दर्ज किया। जगदलपुर में तापमान 1.2 डिग्री, बिलासपुर में 0.8 डिग्री, पेंड्रा रोड में 0.3 डिग्री सेल्सियस अधिक, जबकि दुर्ग में 4.1 डिग्री, अंबिकापुर में 2.3 डिग्री और माना में 0.1 डिग्री सेल्सियस तक कम दर्ज किया गया।

छत्तीसगढ़ का मौसम | रायपुर न्यूज़

weather forecast रायपुर न्यूज़ Chhattisgarh weather forecast छत्तीसगढ़ का मौसम