Chhattisgarh weather update : आज गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार, गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में बढ़ते तापमान और तेज लू के बीच आज राहत देने वाली बारिश हो सकती है। साथ ही तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
weather

Chhattisgarh Weather Update

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Weather Update : छत्तीसगढ़ में मौसम बदल गया है। तेज तापमान और लू के बीच मौसम विभाग ने बुधवार 5 जून को गरज-चमक के साथ बूंदाबादी होने की संभावना जताई है। साथ ही विभाग ने आगामी पांच दिन तक तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने की बात कही है।

छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग के अनुसार एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पूर्वी उत्तरप्रदेश के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। जिसके प्रभाव से 5 जून को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने या गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3- 4 दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ेगा। इसके लिए परिस्थितियां अनकुूल बनी हुई हैं। 

पूर्वी उत्तर प्रदेश में कल का चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है और यह औसत समद्रु तल से डेढ़ किलोमीटर तक फैला हुआ है। इसको देखते हुए छत्तीसगढ़ में 1 से 2 दिनों में बारिश हो सकती है। साथ ही तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। 

36 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान 

प्रदेश में बीते दिन मंगलवार को मुंगेली और बेमेतरा में अधिकतम तापमान 43 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं राजधानी रायपुर में 42, राजनांदगांव और दुर्ग में 41 डिग्री रहा।

वहीं सबसे कम तापमान नारायणपुर और बस्तर में 36 डिग्री बीजापुर और दंतेवाड़ा में क्रमश 37 और 38 डिग्री दर्ज  किया गया है। इसके अलावा शेष सभी जिलों में तापमान 40 से 50 डिग्री के बीच रहा है। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

imd weather update | Chhattisgarh weather today | छत्तीसगढ़ मौसम 

Chhattisgarh weather today Chhattisgarh weather update छत्तीसगढ़ मौसम imd weather update