महिला IAS का बनाया Whatsapp क्लोन, साइबर ठगों ने अफसरों को मैसेज भेजकर मांगे पैसे

छत्तीसगढ़ में महिला आईएएस अफसर के साथ ही एक कलेक्टर को साइबर ठगों ने निशाना बनाया है। ठगों की ओर से कई जिलों के कलेक्टर्स को मैसेज भेजे गए। अफसरों ने सतर्कता दिखाते हुए महिला आईएएस अफसर को समय रहते इस बारे में सूचित कर दिया।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-02T225845.821
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ की एक सीनियर महिला आईएएस अफसर को साइबर ठगों ने निशाना बनाया है। साइबर ठगों ने महिला अफसर के वाट्सएप का क्लोन तैयार कर उससे अफसरों को मैसेज भेजे। ठगों की ओर से भेजे गए मैसेज में पैसे की मांग की गई थी।

दो अफसरों को बनाया निशाना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साइबर ठगों ने छत्तीसगढ़ की महिला आईएएस अफसर और राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले का फेक Whatsapp तैयार कर छत्तीसगढ़ के कई कलेक्टरों को मैसेज भेजे हैं। इसी तरह का मैसेज सरगुजा कलेक्टर विलासदो भोसकर के नाम से भी भेजा गया है। इसकी शिकायत साइबर सेल में की गई है।

हालांकि, जिस नंबर से मैसेज आए, उसमें सिर्फ रीना बाबासाहेब कंगाले का डीपी में फोटो लगा था। यह उनका अधिकृत नंबर नहीं था। इसके साथ ही जिस सीरीज से नंबर की शुरूआत हुई थी, वह छत्तीसगढ़ की नहीं है। इसलिए अधिकारी सतर्क हो गए थे। सात से आठ जिलों के कलेक्टरों ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब को फोन कर इसकी सूचना दी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी कलेक्टरों को सतर्क रहने को कहा है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

chhatisgarh news in hindi IAS Officer Chhatisgarh news chhatisgarh news hindi