बिलासपुर में चिटफंड फ्रॉड : मोटे ब्याज का लालच देकर खोली चिटफंड कंपनी, 40 करोड़ ठगे

विनय कृष्णा रात्रे ने खुद को शेयर मार्केट का एक्सपर्ट ब्रोकर बताकर बड़ी संख्या में लोगों से इन्वेस्ट के नाम पर पैसे जमा करवा लिए। उसने लोगों को झांसा दिया कि वह इस पैसे को शेयर मार्केट में लगाकर 10 प्रतिशत तक हर माह फिक्स रकम रिटर्न करेगा।

Advertisment
author-image
CHAKRESH
New Update
CHIT FUND BILASPUR

शेयर मार्केट एक्सपर्ट बनकर ठगा चिटफंड संचालक ने

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बिलासपुर में चिटफंड फ्रॉड : एक चिटफंड कंपनी संचालक ने पैसे लगाने पर हर माह 10 प्रतिशत तक लाभ देने का झांसा देकर लोगों से करीब 40 करोड़ रुपए ठग लिए। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। मगरपारा में किम्स हॉस्पिटल के पास साईं कृष्णा इन्वेस्टमेंट नाम से यह चिटफंड कंपनी चल रही थी। विनय कृष्णा रात्रे इसका संचालक बताया जा रहा है।

शेयर मार्केट एक्सपर्ट बनकर ठगा

विनय कृष्णा रात्रे ने खुद को शेयर मार्केट का एक्सपर्ट ब्रोकर बताकर बड़ी संख्या में लोगों से इन्वेस्ट के नाम पर पैसे जमा करवा लिए। उसने लोगों को झांसा दिया कि वह इस पैसे को शेयर मार्केट में लगाकर 10 प्रतिशत तक हर माह फिक्स रकम रिटर्न करेगा। अधिक लाभ के लालच में आकर लोगों ने उसके बताए खाते में पैसे जमा कर दिए। लोगों को झांसे में लेने के लिए वह पहले बाकायदा रिटर्न भी देता रहा। इससे बड़ी संख्या में लोगों ने इन्वेस्ट करना शुरू कर दिया। कुछ मीडिएटर भी बने जो बाकी लोगों व अपने रिश्तेदारों से पैसे लेकर इसे ट्रांसफर करने लगे। इस तरह से एक चेन बन गई।

लोगों के पैसे ही सर्कुलेट करता था आरोपी

चिटफंड संचालक विनय कृष्णा रात्रे लोगों से मिलने वाले पैसों को ही सर्कुलेट करता था। एक से पैसे लेकर दूसरे को, दूसरे का पैसा लेकर तीसरे को दे दिया करता था। सितंबर 2023 से उसने लोगों को पैसे रिटर्न करना बंद कर दिया।  शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने विनय कृष्ण रात्रे के खिलाफ धारा 420,467, 468, 471 के तहत केस दर्ज कर गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर कर लिया है। केस की जांच चल रही है।

 

विनय कृष्णा रात्रे बिलासपुर में चिटफंड फ्रॉड