कलेक्टर-SP कॉन्फ्रेंस के बाद CM साय ने लिया बड़ा एक्शन, इन दो जिलों के बदले गए कलेक्‍टर

CM Vishnu Deo Sai Action : कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस के बाद मुख्यमंत्री साय ने बड़ा फेरबदल किया है। समीक्षा बैठक के बाद सरकार ने शनिवार को फेरबदल कर दिया।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
CM Sai changed collectors two districts
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CM Vishnu Deo Sai Action : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्‍णु देव साय इन दिनों एक्शन मोड पर हैं। कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस के बाद मुख्यमंत्री साय ने बड़ा फेरबदल किया है। समीक्षा बैठक के बाद सरकार ने शनिवार को फेरबदल कर दिया। बस्‍तर कलेक्‍टर विजय दयाराम को हटा दिया गया है। उनके स्‍थान पर हरीष एस. को बस्‍तर की कमान सौंपी गई है। हरीष अभी सुकमा जिला के कलेक्‍टर हैं। वहीं, भिलाई नगर निगम के कमिश्नर देवेश कुमार ध्रुव को सुकमा का कलेक्टर बनाया गया है।

वहीं, विजय दयाराम को राज्य कौशल विकास अभिकरण का सीईओ बनाया गया है। अब तक इसकी जिम्मेदारी राजेश सिंह राणा संभाल रहे थे। जीएडी के अवर सचिव अन्वेष धृतलहरे के द्वारा जारी आदेश के अनुसार राणा पहले की तरह सीईओ क्रेडा बने रहेंगे। उन्हें केवल अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया गया है। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले महीने नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों की समीक्षा की थी। 

मुख्यमंत्री साय ने दिया अधिकारियों को निर्देश

इस दौरान शाह ने बस्‍तर संभाग में विकास और नक्‍सल उन्‍मूलन के लिए वहां अच्‍छे अफसरों विशेष रुप से कलेक्‍टर को पदस्‍थ करने का निर्देश दिया है। इसके बाद से ही बस्‍तर संभाग के कलेक्‍टरों को परखा जा रहा है। दयाराम इसमें फिट नहीं बैठ रहे थे। अपराधियों के मन मेें कानून का भय हो, पीड़ितों को त्वरित न्याय मिले। आम जनता में पुलिस प्रशासन के प्रति विश्वास कायम रहे। बेवजह किसी नागरिक को परेशान न किया जाए। 

पुलिस का व्यवहार आम नागरिकों के साथ मित्रवत हो। पुलिस थानों का वातावरण ऐसा हो कि आम नागरिक को पुलिस थानों में प्रवेश करते समय सहयोग की उम्मीद हो। वे आज राजधानी के न्यू-सर्किट हाउस में कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण के लिए कलेक्टर एवं एसपी आपसी समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दंड संहिता को बदल कर न्याय संहिता कर दिया है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

chhattisgarh cm vishnu deo sai Chhattisgarh politics vishnu deo sai Chhattisgarh politics रायपुर न्यूज Chhattisgarh Politics News छत्तीसगढ़ कलेक्टर-SP कॉन्फ्रेंस कलेक्टर-SP कॉन्फ्रेंस CM Vishnu Deo Sai