छत्तीसगढ़ में चिंतन शिविर का दूसरा दिन, CM समेत मंत्रिमंडल ने योग के साथ लगाया ध्यान

छत्तीसगढ़ सरकार के सभी मंत्री IIM रायपुर के चिंतन शिविर में शामिल हो रहे हैं। मंत्रियों की रूटीन लाइफ से हटकर इस शिविर का आयोजन किया गया है।

author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
cg news

छत्तीसगढ़ में चिंतन शिविर का दूसरा दिन

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Chintan Shivir : नवा रायपुर स्थित भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) में आयोजित दो दिवसीय चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन है। आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने मंत्रिमंडल और  सहयोगियों के साथ योग किया। इसके साथ ही पीएम मोदी की तर्ज पर ध्यान लगाकर मन को शांत कर छत्तीसगढ़ के विकास की तरफ खुद को एकाग्र किया है।

दरअसल प्रदेश सरकार के सभी मंत्री IIM रायपुर के चिंतन शिविर में शामिल हो रहे हैं। मंत्रियों की रूटीन लाइफ से हटकर इस शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें देश के जाने- माने एक्सपर्ट्स अलग-अलग विषयों पर मंत्रियों की क्लास भी ले रहे हैं, उन्हें बेहतर तरीके से सरकार चलाने की ट्रेनिंग दे हैं। इसी कड़ी में आज योग- धयान और बैलेंस की क्लास थी जिसको लेकर मंत्रियों को एक्सपर्ट्स ने कई टिप्स दिए। 

आज का शेड्यूल

पहले दिन सभी मंत्रियों की क्लास सुबह 10 से 5 बजे तक लगी। वहीं दूसरे दिन 1 जून को सुबह 6 बजे योगा क्लास लगी। रायपुर के माना स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में एसपी आरके मिंज के साथ मंत्रियों ने योग किया। इसके बाद सुशासन के लिए प्रौद्योगिकी एवं डेटा विश्लेषण पर BISAG गांधीनगर के निदेशक टीपी सिंह ने क्लास ली।

10:30 से 11:30 बजे तक G20 के शेरपा अमिताभ कांत सुशासन से रूपांतरण शासन, सुधार एवं अभिसरण के माध्यम से परिवर्तन टॉपिक पर क्लास ली जा रही है।12:30 तक नीति आयोग के सदस्य प्रोफेसर रमेश चंद कृषि एवं संबद्ध क्षेत्र पर व्याख्यान देंगे। 

12:30 से 1:10 तक अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सीईओ अनुराग बेहार सामाजिक क्षेत्र शिक्षा में कैसे नए काम किया जा सकते हैं इस बारे में मंत्रियों को बताएंगे। 2:00 बजे तक लंच ब्रेक होगा।लंच ब्रेक के बाद 3:00 बजे तक लोक सेवा से लोक कल्याण विषय पर लोक सेवा में नेतृत्व टॉपिक को गुरु गौरांग दास बताएंगे। 

दोपहर 3:00 से शाम 4:00 बजे तक संचार एवं मीडिया प्रबंधन के गुर मंत्री सीखेंगे, दूरदर्शन के पूर्व अतिरिक्त महानिदेशक बृज बक्शी इसकी जानकारी देंगे।

4:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक ICCR के अध्यक्ष विनय डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे जनकल्याण से सर्वोदय जीवन को आसान बनाने की दिशा में टॉपिक पर बात करेंगे। इसके बाद यह सेशन खत्म हो जाएगा।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

छत्तीसगढ़ में चिंतन शिविर | चिंतन शिविर का दूसरा दिन | छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल | CM Vishnu Deo Sai

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय CM Vishnu Deo Sai छत्तीसगढ़ में चिंतन शिविर चिंतन शिविर का दूसरा दिन छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल Chhattisgarh Chintan Shivir