केंद्रीय वित्त आयोग की टीम करेगी CG का दौरा, आर्थिक स्थिति को परखेंगे एक्सपर्ट

केंद्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया अपनी 12 सदस्यीय टीम के साथ राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। वित्तीय आवश्यकताओं और आर्थिक प्रगति सहित अनेक मुद्दों पर विचार विमर्श होगा।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
एडिट
New Update
Central Finance Commission
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur : केंद्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया अपनी 12 सदस्यीय टीम के साथ राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। वित्त आयोग मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ राज्य की वित्तीय आवश्यकताओं, इंफ्रास्ट्रक्चर और प्रदेश की आर्थिक प्रगति जैसे मुद्दों पर चर्चा करेगा। वित्त आयोग 12 और 13 जुलाई को जगदलपुर दौरे पर भी रहेगा।

वित्त आयोग में ये सदस्य

केंद्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष पनगढ़िया के साथ आयोग के सदस्य अजय नारायण झा, एनी जॉर्ज मैथ्यू, डॉ. मनोज पाण्डा, डॉ. सौम्यकांति घोष और आयोग के सचिव ऋत्विक रंजनम पाण्डेय, संयुक्त सचिव  कमल कुमार मिश्रा, संयुक्त संचालक  राघवेन्द्र सिंह समेत अन्य अधिकारी  रायपुर पहुंचेंगे।

ये रहेगा शेड्यूल 

केंद्रीय वित्त आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10 जुलाई को शाम 6.20 बजे आयोग के अध्यक्ष  अरविंद पनगढ़िया समेत अन्य सदस्य राजधानी रायपुर पहुंचेंगे।

अगले दिन 11 जुलाई को सुबह 10 बजे केंद्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष और सदस्य मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से उनके मंत्रालय स्थित कक्ष में चर्चा करेंगे। इसके बाद सुबह 10.25 बजे वित्त आयोग की बैठक मंत्रालय महानदी भवन में होगी। इस बैठक को मुख्यमंत्री साय सम्बोधित करेंगे औऱ राज्य की वित्तीय आवश्यकताओं सहित विभिन्न मद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में राज्य की वित्तीय स्थिति का प्रजेंटेशन भी होगा।

ये खबर भी पढ़ें...

पीएम आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही लापता हुईं 11 महिलाएं, जानें क्या है मामला

11 जुलाई को ही होटल मेफेयर में दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक वित्त आयोग के साथ पंचायत राज संस्थाओं और नगरीय संस्थाओं और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होगी। केंद्रीय वित्त आयोग की 12 जुलाई को उद्योग और वाणिज्य संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ होटल मेफेयर में सुबह 9.15 बजे से 10 बजे तक चर्चा होगी। इसके बाद सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक नया रायपुर घूमने का कार्यक्रम है। नया रायपुर भ्रमण के बाद वित्त आयोग के प्रतिनिधि जगदलपुर के लिए रवाना होंगे और रात रुकने के बाद अगले दिन 13 जुलाई को जगदलपुर सर्किट हाउस में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

arun tiwari

सीएम विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ Chhattisgarh छत्तीसगढ़ हिंदी