बिलासपुर जेल में गैंगवार , EOW-ACB ने नार्को टेस्ट की अनुमति मांगी

छत्तीसगढ़ पीएससी के इंटरव्यू टलने , सूरजपुर में डबल मर्डर के बाद हंगामा , कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को जमानत नहीं मिलने, बिलासपुर सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच लड़ाई सहित 14 अक्टूबर 2024 की प्रमुख खबरें...

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Today program of CM Vishnudev Sai the sootr

बिलासपुर जेल में गैंगवार 

सिरगिट्टी पुलिस ने नशीली कफ सिरप बेचने के मामले में नवीन निर्मलकर को तीन दिन पहले बिलासपुर सेंट्रल जेल भेजा है। यहां हत्या के आरोपी लोकेश तिवारी ने किसी नुकीली वस्तु से उस पर हमला कर दिया।  

सीएम साय ने किया पारंपरिक नृत्य

लैलूंगा में उरांव समाज के करमा महोत्सव में CM विष्णुदेव साय शामिल हुए। उन्होंने मांदर बजाते हुए किया पारंपरिक नृत्य। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुरखों की दिखाई राह का अनुसरण हमारी जिम्मेदारी।

साजा विधायक साहू के बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत 

आदिवासी समाज ने साजा विधानसभा के विधायक ईश्वर साहू के बेटे कृष्णा साहू खिलाफ साजा थाने में शिकायत की है। उस पर मारपीट और गाली गलौज के साथ अपमानजनक जातिगत टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

नार्को टेस्ट की अनुमति मांगी

छत्तीसगढ़ में 500 करोड़ रुपए के कोयला घोटाला मामले में ACB-EOW आरोपी सूर्यकांत तिवारी और कस्टम मीलिंग के आरोपी रोशन चंद्राकर सहित 4 लोगों का नार्को टेस्ट करवाना चाहती है। इसके लिए एजेंसी ने विशेष कोर्ट से अनुमति मांगी है। केस की सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी।

मधुमक्खियों के हमले में 15 घायल

 अर्जुन्दा जिले के दाऊ पारा में एक अंत्येष्ठी कार्यक्रम में मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इसमें करीब 15 लोग बुरी तरह घायल हो गए। इनमें एक विचाराधीन आरोपी ( मृतक का बेटा ) और 2 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। 

पीएससी के इंटरव्यू स्थगित

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग के 15 अक्टूबर से होने वाले इंटरव्यू स्थगित कर दिए गए हैं। ज्ञात हो कि पीएससी मेंस क्लीयर कर चुके करीब 750 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। दरअसल, पीएससी में नए सदस्य आ गए हैं। इसके साथ ही कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति भी हो गई है। इस वजह से  PSC में सदस्यों की संख्या बढ़ गई है। इसे देखते हुए सभी इंटरव्यू बोर्ड का फिर से गठन किया जाएगा। 

अमन साव को रिमांड पर भेजा

तेलीबांधा शूटआउट के मुख्य आरोपी गैंगस्टर झारखंड के माफिया सरगना अमन साव ( साहू ) को विशेष कोर्ट में पेश किया। पुलिस उससे पूछताछ के लिए 5 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन स्पेशल कोर्ट ने 19 अक्तूबर तक गंज पुलिस को रिमांड पर दे दिया। 

रमन सिंह के जन्मदिन पर कुमार विश्वास का शो

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक डॉ. रमन सिंह के जन्मदिन पर 15 अक्टूबर को कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।  इसमें कुमार विश्वास और सुरेंद्र दुबे जैसे कवि शामिल हैं। 

विधायक यादव कोर्ट में हुए पेश

बलौदा बाजार हिंसा मामले में रायपुर जेल में बंद भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को सोमवार को रायपुर की कोर्ट में पेश किया गया।साल 2013 में एनएसयूआई ने राजभवन का घेराव किया गया था। इसमें पुलिस के साथ झूमाझटकी के हुई थी। इस संबंध में दर्ज केस में यादव का नाम भी शामिल है। 

एसडीएम से मारपीट

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हेड कॉन्स्टेबल​​​​​ तालिब शेख की पत्नी और बेटी की हत्या के आरोपी का नाम कुलदीप साहू है। बताया गया है कि एक केस के सिलसिले में तालिब अन्य पुलिसकर्मियों के साथ कुलदीप को पकड़ने गए थे। मगर वह फरार हो गया। इसके बाद कुलदीप ने तालिब के घर में घुसकर उनकी पत्नी-बेटी का मर्डर कर दिया।

वारदात के बाद गाड़ी से भाग रहे आरोपी का पीछा करने पर उसने पुलिस पर फायरिंग की। घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने कुलदीप साहू के घर और गोदाम के बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी। हालांकि, घटना से पहले ही आरोपी के घरवाले कहीं चले गए थे। भीड़ ने SDM जगन्नाथ वर्मा से भी मारपीट की। भीड़ ने शहर बंद कराकर सूरजपुर थाने का घेराव किया। 

 

FAQ

करमा महोत्सव क्या है ?
छत्तीसगढ़ की जनजातीय पहचान को प्रकट करने के लिए करमा महोत्सव एक महत्वपूर्ण अवसर होता है। छत्तीसगढ़ में नवाखाई करमा, कुवार या बदना करमा पर्व के साथ ही कार्तिक माह में भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक दसई या रईज पर्व को छत्तीसगढ़ में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।
करमा महोत्सव कहां पर मनाया जाता है ?
करमा महोत्सव के तहत छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में लैलूंगा में विशेष रूप से कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

देखें सीएम के आज के कार्यक्रम

  • Oct 14, 2024 13:02 IST
    हेड-कॉन्स्टेबल​​​​​ की पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या, अर्धनग्न हाल में मिली लाश

    छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। हेड कॉन्स्टेबल​​​​​ की पत्नी और बेटी को तलवार और चाकू से वारकर मार डाला। इसके बाद दोनों की लाश को घर से पांच किलोमीटर दूर फेंक दिया। मृतकों की लाश अर्धनग्न अवस्था में मिली है। यह पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। वहीं कत्ल की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।



CM Vishnudev Sai छत्तीसगढ़ CG News Chhattisgarh CM Vishnudev Sai CGPSC cg news in hindi सीएम साय का आज का कार्यक्रम CGPSC 2021 scam cg news update cg news hindi Surajpur Double Murder Case