कश्मीर में आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत, CM साय ने जताया शोक

छत्तीसगढ़ की ताज़ा घटनाओं और लाइव अपडेट्स के लिए हमारे लाइव ब्लॉग को फॉलो करें। सीजी की राजनीति, खेल, मनोरंजन और अन्य सभी महत्वपूर्ण खबरों की हर मिनट अपडेट्स पाएं।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Code of conduct implemented collector issued instructions

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत पर दुःखद जताया है। x पर सीएम ने लिखा, जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमले में 7 लोगों के निधन की खबर अत्यंत दुःखद है। आतंकियों द्वारा की गई ये जघन्य और कायराना हरकत बेहद निंदनीय है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। 

रिश्वत लेते पकड़ा गया DGM तोमर, ED ने दर्ज किया FIR

 

राज्य सरकार के अधिकारी नवीन प्रताप सिंह तोमर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड के डीजीएम तोमर पर बिलों को पास करने के एवज में 8 प्रतिशत रिश्वत लेने का गंभीर आरोप लगा है। इस भ्रष्टाचार रैकेट में सीएसएमसीएल के और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हो सकते हैं।

पुलिस स्मृति दिवस :परेड कार्यक्रम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री एवं राज्यपाल

 

राज्यपाल रमेन डेका की विशेष उपस्थिति में 21 अक्टूबर को ‘पुलिस स्मृति दिवस परेड’ कार्यक्रम आयोजित होगा। यह कार्यक्रम प्रातः 8.50 बजे से 10.21 बजे तक चौथी वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल परिसर माना में होगा। पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ से प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा भी शामिल होंगे। 

कार्यक्रम में अतिथिगणों का श्रद्धांजलि उद्बोधन होगा। इस मौके पर सम्पूर्ण भारत में एक सितम्बर 2023 से 31 अगस्त 2024 तक कर्तव्य की बेदी पर शहीद हुए सुरक्षा कर्मियों की नामावली का वाचन तथा अतिथिगणों एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। राज्यपाल रमेन डेका इस अवसर पर शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारों से मुलाकात करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी आज महामाया एयरपोर्ट, अंबिकापुर का करेंगे वर्चुअल लोकार्पण

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। अति विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में महामाया एयरपोर्ट अंबिकापुर के लोकार्पण समारोह का कार्यक्रम अपरान्ह 3 बजे से शुरू हो जाएगा। राज्यपाल रमेन डेका एवं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपरान्ह 3 बजे से 3.15 बजे तक एयरपोर्ट का भ्रमण एवं अवलोकन करेंगे। 

तत्पश्चात स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वागत एवं भेंट, दीप प्रज्ज्वलन एवं अतिथियों का उद्बोधन होगा। सायं 4.00 बजे वाराणसी से लाइव प्रसारण की शुरुआत होगी, 4.05 बजे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से मां महामाया एयरपोर्ट का शुभारंभ होगा तथा 4.05 से 4.20 बजे तक प्रधानमंत्री का उद्बोधन होगा।

 

 

बीजापुर के उसूर ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। दरअसल अपने साथियों की मौत से बौखलाए नक्सली छिटपुट घटनाओं के जरिए दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच अब माओवादियों ने नारायणपुर में भी आईईडी ब्लास्ट कर जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। नक्सलियों के इस कायराना करतूत से चार जवान घायल हो गए हैं।

नारायणपुर IED ब्लास्ट में 2 जवान शहीद

नक्सलियों ने अबूझमाड़ इलाके के मोहंदी के जंगलों में आईईडी ब्लास्ट किया है। दरअसल, माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इसके चपेट में आने से 4 जवान घायल हो गए हैं।  इनमें 2 जवानों की मौत होने की बात सामने आ रही है।

 

बिलासपुर में बड़ा हादसा... किसान समेत दो की मौत

 

बिलासपुर में शुक्रवार को दो अलग-अलग सड़क में हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। पहली घटना कोटा थाना क्षेत्र की है, जहां सड़क पार कर रहे युवक को ट्रक ने टक्कर मार दी। इस घटना में गंभीर रूप से घायल युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं, दूसरी घटना रतनपुर क्षेत्र में हुई है। यहां रात के अंधेरे में तेज रफ्तार कार युवक को टक्कर मारकर 20 फीट तक घसीटते ले गई। इस हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। अनियंत्रित कार पलटने से उसमें सवार दो युवक घायल हो गए।

CM साय ने की घोषणा, राज्य स्थापना दिवस के दिन लागू होगी नई उद्योग नीति

 

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बड़ी घोषणा की है। सीएम ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस पर नई उद्योग नीति लागू की जाएगी। सीएम साय ने लघु उद्योग भारती की मांग पर जल्द ही संस्था को कौशल विकास के लिए जमीन देने और एमएसएमई का अलग से मंत्रालय बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि नई उद्योग नीति उद्योगपतियों से लेकर लघु उद्योगपतियों समेत सभी के लिए लाभकारी होगी। मुख्यमंत्री साय ने इस सम्मेलन को काफी कारगर बताया।

जवान ने किया सुसाइड... मौत से पहले 10 राउंड की फायरिंग

 

कोरबा के खदान इलाके में सुरक्षा में तैनात त्रिपुरा के एक जवान ने खुद की रायफल से सेल्फ शूट कर लिया है। इस कोशिश में जवान की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जवान ने मौत से पहले 10 राउंड फायर किया था। फिलहाल जवान के सुसाइड से क्षेत्र में हड़कंप का माहौल हैं। सूचना मिलने पर एसइसीएल के अधिकारी और पुलिस के अफसर मौके पर पहुँच गए। घटनास्थल की बारीकी से जांच की जा रही है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

  • Oct 17, 2024 12:39 IST
    एक करोड़ की ईनामी महिला नक्सली नेता सुजाता गिरफ्तार

    दक्षिण बस्तर संभागीय समिति प्रमुख रह चुकी नक्सली नेता सुजाता हैदराबाद के पास महबूबनगर से गिरफ्तार, एक करोड़ का ईनाम था



छत्तीसगढ़ CG News CM Vishnu Deo Sai chhattisgarh cm vishnu deo sai cg news update CM vishnu Deo Sai big announcement cg news today