CG Politics : भाजपा नेता के मौत की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति, जल्द करेंगे आंदोलन!

भाजपा नेता की मौत के मामले में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को सियासी तौर पर घेरने के लिए जांच दल का गठन किया है। इसके साथ ही, कांग्रेस इस मुद्दे पर बड़ा आंदोलन कर सकती है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Congress formed committee investigate death BJP leader
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Politics : छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता की मौत को लेकर सियासी सरगर्मी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां पूर्व सांसद छाया वर्मा मौत की खबर सुनकर भाजपा नेता के घर पहुंची वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने मामले की जांच करने के लिए समिति का गठन किया। कांग्रेस ने मामले में बीजेपी सरकार को सियासी तौर पर घेरने के लिए जांच दल का गठन किया है। इसके साथ ही, कांग्रेस इस मुद्दे पर बड़ा आंदोलन कर सकती है।

कांग्रेस ने बनाई जांच समिति

दरअसल, धरसींवा के रेलवे ट्रैक पर पर भाजपा कार्यकर्ता संतोष पटेल की सिर कटी लाश मिली थी। जब मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस ने बताया कि संतोष पटेल ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की थी। इस मौत से प्रदेश की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई। कांग्रेस द्वारा गठित 6 सदस्यीय जांच समिति में खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव को संयोजक बनाया गया है। इस समिति में कसडोल विधायक संदीप साहू, भाटापारा विधायक इंद्र साव, राज्यसभा की पूर्व सदस्य छाया वर्मा और धरसींवा की पूर्व विधायक अनिता शर्मा को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।



कांग्रेस की बैठक

मामले में कांग्रेस ने अहम बैठक भी की। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज भी शामिल हुए। शनिवार को धरसींवा में हुई बैठक में पूर्व राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, पूर्व विधायक अनिता शर्मा, जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष उधोराम वर्मा, मृतक के परिजन और पटेल मरार समाज के लोग भी शामिल हुए।

प्रशासन पर कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस ने प्रदेश सरकार व प्रशासन पर आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि आत्महत्या करने वाले संतोष पटेल के परिजनों से मारपीट करने वाले लोग शराब कोचिया थे और घटना के बाद मृतक ने कई जगह न्याय की गुहार लगाई थी। न्याय न मिलने के बाद संतोष पटेल ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की थी। इस घटना के संबंध में एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसे पुलिस ने अब तक सार्वजनिक नहीं किया है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

CG Politics chhattisgarh BJP Govt Chhattisgarh BJP cg bjp Chhattisgarh BJP-Congress Chhattisgarh politics Chhattisgarh Politics News Chhattisgarh politics रायपुर न्यूज cg bjp govt cg political news chhattisgarh BJP governemnt भाजपा नेता ने की आत्महत्या भाजपा नेता की मौत chhattisgarh BJP Government