छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता नक्सल केस में गिरफ्तार , BJP नेता की हत्या का प्लान बनाने का भी आरोप

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष को नक्सली बताकर फर्जी केस में गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय लोग विरोध भी कर रहे हैं। आगे चलकर कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को बड़े स्तर पर उठाएगी।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Congress leader arrested in Naxal case BJP leader accused of murder plan the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर एक कांग्रेस नेता को नक्सलियों से संबंध रखने के केस में गिरफ्तार किया गया है। यही नहीं उन पर बीजेपी नेता की हत्या का प्लान बनाने का भी आरोप लगाया गया है। कांग्रेस नेता व उनके एक साथी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामला बीजापुर जिले का है।

विधायक बोले- निर्दोश को फंसा रही बीजेपी सरकार

बीजापुर जिले के कांग्रेस नेता और तोयनर गांव के सरपंच विजय पाल मंडावी सहित एक अन्य युवक को पुलिस ने नक्सल प्रकरण में गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार मंडावी 2018 से 2022 के बीच कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष के पद पर थे।

बीजापुर MLA विक्रम मंडावी ने इस मामले को लेकर मीडिया से चर्चा की। उन्होंने बताया कि सरपंच विजय पाल मंडावी और एमैया जंगम दोनों निर्दोष हैं। इन पर जबरन दबाव डालकर गिरफ्तार किया गया है।

MLA ने बताया कि 1 मार्च 2024 को जनपद पंचायत सदस्य और BJP नेता तिरुपति कटला एक शादी समारोह में शामिल होने तोयनर गए थे। उसी शादी में सरपंच भी शामिल हुए थे।

शादी समारोह से जब तिरुपति कटला लौट रहे थे तो नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी थी। कटला के घायल होने की जानकारी मिलते ही सरपंच विजय पाल मंडावी मौके पर पहुंचे। उन्होंने गाड़ी की व्यवस्था कर BJP नेता को अस्पताल भेजा। अब बीजेपी सरकार ने बिना किसी फैक्ट के सरपंच और एक अन्य को इस केस में गिरफ्तार करवा दिया है।

पीसीसी चीफ बैज ने कहा कि बड़े स्तर पर ले जाएंगे यह मामला

वहीं, पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष को नक्सली बताकर फर्जी केस में गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय लोग विरोध भी कर रहे हैं। आगे चलकर कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को बड़े स्तर पर उठाएगी।

गिरफ्तार कर जेल भेजा

बीजापुर के ASP चंद्रकांत गवर्णा के अनुसार विजय पाल मंडावी सहित 2 लोगों की गिरफ्तारी की गई। इनके खिलाफ पुलिस को क्लू मिला था। इसमें सामने आया था कि ये बीजेपी नेता तिरुपति कटला की हत्या की प्लानिंग में शामिल थे। एक दिन पहले इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

cg news hindi Chhattisgarh BJP leader murdered CG News Chhattisgarh PCC Chief Deepak Baij छत्तीसगढ़ बीजेपी नेता हत्या Chhattisgarh Congress leader arrested छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता गिरफ्तार