CG Congress : कांग्रेस ने 3 पार्षदों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, इस वजह से गंवानी पड़ी कुर्सी

कांग्रेस ने तीन पार्षदों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कांग्रेस ने तीनों नेताओं के खिलाफ जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने कार्रवाई की है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Congress showed 3 councilors way out party
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस ने तीन पार्षदों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कांग्रेस ने तीनों नेताओं के खिलाफ जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने कार्रवाई की है। एक तरफ जहां कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर भाजपा दल में शामिल हो रहे है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस खुद ही कई नेताओं को दल से बाहर का रास्ता दिखा रही है।

नेताओं को निष्कासित कर रही कांग्रेस



कांग्रेस तीन पार्षदों को निष्कासित कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने तीन और नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। तीनों नेताओं के खिलाफ जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने वार्ड नं 10 पार्षद लाल मोहम्मद, वार्ड नं 4 पार्षद संतोषी एक्का और वार्ड नं 15 पार्षद प्रदीप तिवारी को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। 

बताया जा रहा है कि तीनों पार्षद पा​र्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और शिवपुर चरचा नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में अपनी ही पार्टी के नेता के खिलाफ मतदान किया था। कोरिया जिला स्थित नगर पालिका शिवपुर चरचा के अध्यक्ष लालमुनी यादव के खिलाफ वार्ड क्रमांक-13 के पार्षद एवं नपा उपाध्यक्ष राजेश सिंह एवं 4 अन्य पार्षदों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को संयुक्त हस्ताक्षर युक्त आवेदन प्रस्तुत अविश्वास प्रस्ताव लाने मांग रखी थी। 

वहीं, पार्षदों की मांग के अनुसार फ्लोर टेस्ट कराया गया, जिसमें विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 12 वोट पड़े, जबकि नगर पालिका अध्यक्ष को मात्र 3 वोट ही मिले। ऐसे में अध्यक्ष लालमुनी यादव को कुर्सी गंवानी पड़ी।



नगर निगम चुनाव से पहले कांग्रेस में घमासानी

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में जल्द ही नगर निगम और पंचायत चुनाव होने वाला है। संभावना जताई जा रही है कि यह चुनाव साल के आखरी महीने में हो सकता है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी में घमासानी मची हुई है। पहले भिलाई नगर विधानसभा के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी हुई और अब पार्टी ने तीन पार्षदों को दल से निष्कासित कर दिया।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh Congress छत्तीसगढ़ कांग्रेस Congress Party CG Congress Chhattisgarh Congress party