IGKV में प्रवेश के लिए काउंसलिंग शुरू, जानिए क्या है पूरी प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ के मशहूर यूनिवर्सिटी इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में काउंसलिंग प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। बता दें कि यह प्रक्रिया ऑनलाईन है। इसे लेकर विश्वविद्यालय ने निर्देश जारी कर दिया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Counseling for admission in IGKV starts
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में काउंसलिंग प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। बता दें कि यह प्रक्रिया ऑनलाईन है। इसे लेकर विश्वविद्यालय ने निर्देश जारी कर दिया है। इस विश्विद्यालय के तहत संचालित 39 शासकीय एवं निजी महाविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के बी.एस.सी. कृषि (ऑनर्स) स्नातक पाठ्यक्रम में नवीन शिक्षा नीति 2020 के तहत प्रवेश हेतु ऑनलाईन काउंसलिंग प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी कल यानी 9 अगस्त से विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.igkv.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं।

 

जानिए पूरी प्रकिया

विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को 9 से 15 अगस्त तक ऑनलाइन पंजीयन करना एवं दस्तावेज अपलोड करना होगा। जिन विद्यार्थियों की प्रक्रिया के दौरान लेनदेन असफल हुई हो, वे अभ्यर्थी 16 अगस्त को फिर से आवेदन कर सकते है। ऑनलाईन काउंसलिंग के बाद विद्यार्थी प्रवेश ले सकते है। प्रक्रिया की पूरी जानकारी विश्वविद्यालय ने वेबसाइट में दे दी है।

दोबारा भी मिलेगा मौका

सीट आबंटन के बात यदि अभ्यर्थी किसी कारण से सीट सुरक्षित नहीं कर पाता है और आगामी चरण की काउंसलिंग में भाग लेना चाहता है तो इस हेतु ऑनलाइन आवेदन करना होगा तथा ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें अभी तक कोई सीट आबंटित नहीं हुई है, उन्हें भी स्पॉट एवं कन्वर्शन काउंसलिंग के लिए 20 से 25 अगस्त, 2024 (रात्रि 11:30 बजे) के मध्य ऑनलाइन आवेदन करना होगा। यदि अभ्यर्थी सीट सुरक्षित करने के पश्चात सीट निरस्त करना चाहता है और आगे किसी भी प्रक्रिया में भाग नहीं लेना चाहता है तो इस हेतु 20 से 25 अगस्त, 2024 (रात्रि 11:30 बजे) के मध्य सीट निरस्त करना होगा। 

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

IGKV chhattisgarh college admission 2024 chhattisgarh college CG College Admission 2024