अपोलो हॉस्पिटल से भागी महिला सहित स्वाइन फ्लू से दो की मौत , 7 और मरीज मिले

छत्तीसगढ़ में 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 4 बिलासपुर, 2 गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले और 1 मरीज जांजगीर-चांपा का है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Death due to swine flu Chhattisgarh the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू ने दो लोगों की जान ले ली है। इनमें अस्पताल से भागी महिला मरीज भी शामिल है। इसके साथ ही शुक्रवार को स्वाइन फ्लू के 7 नए मरीज मिले हैं। मृत और बीमार मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है।

मृत दोनों महिलाएं बिलासपुर क्षेत्र से

जांजगीर-चांपा जिले के लछनपुर गांव निवासी 66 साल की महिला ने भी दम तोड़ दिया है। उसे कुछ दिन पहले बिलासपुर के ही अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वह बिना उपचार पूरा हुए गायब हो गई। पता चला कि परिजन 6 अगस्त को उसे लेकर चले गए थे। बिलासपुर CMHO डॉ. प्रभात श्रीवास्तव ने उसकी मौत की पुष्टि की है।

 इसके अलावा कोरिया के पंडोपारा निवासी कॉलरीकर्मी की 51 वर्षीय पत्नी को सर्दी, खांसी के साथ तेज बुखार आने पर वायरल फीवर का इलाज किया जा रहा था। ज्यादा कफ बनने और कमजोरी के कारण महिला को जिला अस्पताल लाया गया था।

जिला अस्पताल में सुधार होते नहीं देख डॉक्टरों ने बिलासपुर रेफर कर दिया। इसके बाद उसे 4 अगस्त को अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। महिला में स्वाइन फ्लू के लक्षण को देखते हुए इसकी जांच की गई तो पुष्टि हुई। इसके बाद उपचार नए सिरे से शुरू हुआ, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

बिलासपुर, जांजगीर-चांपा में मिले नए केस

प्रदेश में 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 4 बिलासपुर, 2 गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले और 1 मरीज जांजगीर-चांपा का है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

स्वाइन फ्लू swine flu Chhattisgarh छत्तीसगढ़ स्वाइन फ्लू