खूंखार नक्सली नेता हिड़मा के गांव पहुंचे डिप्टी सीएम, यहां पहली बार दी किसी मंत्री ने आमद

एक बार फिर हिड़मा का गांव पूवर्ती चर्चा में है। इस बार ये चर्चा हिड़मा के कारण नहीं बल्कि किसी और वजह से है। आज़ादी के बाद पहली बार इस गांव में किसी राजनेता ने आमद दी है।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
एडिट
New Update
Deputy CM reached village dreaded Naxals leader Hidma the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

खूंखार नक्सली हिड़मा के गांव के लोग अब विकास चाहते हैं। इन लोगों के बीच में पहली बार कोई राजनेता पहुंचा है। हिड़मा का गांव पहले दहशत का पर्याय था लेकिन डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने यहां पहुंचकर लोगों में विश्वास जगाने की कोशिश की। डिप्टी सीएम को लोगों ने बताया कि वे अब सड़क,बिजली,पानी जैसी बुनियादी ज़रूरतें की पूर्ति चाहते हैं। 

फिर चर्चा में हिड़मा का गांव


एक बार फिर हिड़मा का गांव पूवर्ती चर्चा में है। इस बार ये चर्चा हिड़मा के कारण नहीं बल्कि किसी और वजह से है। आज़ादी के बाद पहली बार इस गांव में किसी राजनेता ने आमद दी है। डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा यहां पहुंचे और ज़मीन पर बैठकर यहां के लोगों से बात की ।


हिड़मा के गांव के लोगों को चाहिए विकास


कभी हिड़मा की दहशत में ज़ुबान सिलने वाले लोग अब बोलने लगे हैं। यहां के लोगों ने डिप्टी सीएम से कहा कि वे अब बिजली,पानी,सड़क चाहते हैं। उन्हें अब विकास चाहिए। 


कौन है हिड़मा


हिड़मा खूंखार नक्सली नेता है। इसका गांव छत्तीसगढ़ के बस्तर के पूवर्ती है। हिड़मा पर 1 करोड़ का इनाम है। पूरे हिंदुस्तान की पुलिस इसे ढूंढ रही है। ऐसा माना जाता है कि हिड़मा चार लेयर की सुरक्षा में रहता है। उस पर 250 नक्सलियों का सुरक्षा घेरा रहता है। दुबला पतला हिड़मा बहुत चुस्त और फुर्तीला माना जाता है। पुलिस के पास इसकी ताज़ा तस्वीर भी नहीं है। हिड़मा मोस्ट वांटेड नक्सली है।

हिड़मा ने छोड़ दिया गांव


हिड़मा ने अब अपना गांव छोड़ दिया है। अब यहां पर सुरक्षाबलों ने बेस कैंप बना लिया है। यही कारण है कि अब यहां आतंक की नहीं बल्कि विकास की बातें होने लगी हैं। डिप्टी सीएम विश्वास जगाने के लिए आत्मसमर्पित महिला नक्सलियों से राखी भी बंधवा रहे हैं।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें