छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 6 आतंकी ढ़ेर... सर्च ऑपरेशन जारी

CG Naxal Attack : नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया। वहीं दो जवान के घायल होने की भी खबर सामने आई है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
encounter between naxal-police chhattisgarh-telangana border
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Naxal Attack : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। बस्तर में जवानों को बड़ी सफलता मिली है। नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया। वहीं दो जवान के घायल होने की भी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि जवान सर्च ऑपरेशन के लिए जंगल की ओर निकले हुए थे। तभी जवानों और नक्सलियों के बीच जोरदार फायरिंग शुरू हो गई। 



मुठभेड़ में मारे गए 6 नक्सली

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर के कोत्तागुड़म ज़िले में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने 6 आतंकी को मार गिराया। वहीं दूसरी ओर नक्सलियों के हमले से दो जवान भी घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, जवान सर्च ऑपरेशन के लिए जंगल की ओर निकले हुए थे। 

इसी दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। माओवादियों के हमले का मुहतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने भी जमकर फायरिंग की। इस दौरान सुरक्षाबल 6 नक्सलियों को ढ़ेर करने में सफल रहे। बता दें कि जंगल में सर्च ऑपरेशन भी भी जारी है। 



लगातार कार्रवाई कर रहे जवान

पिछले कुछ महीनों से सुरक्षाबल नक्सली हिंसा के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे है। बता दें कि जवानों ने 150 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं 600 से अधिक नक्सली गिरफ्तार हुए है। इसके साथ ही 600 से अधिक माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया है। बता दें कि प्रशासन व जवानों द्वारा बस्तर के हर इलाके में अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान से प्रभावित होकर कई नक्सली ने हिंसा का रास्ता छोड़कर आत्मसमर्पण कर रहे है। 

बस्तर में जवानों की ताबड़तोड़ कार्रवाई

केंद्र व राज्य सरकार से मदद मिलने के बाद बस्तर के जवानों का हौसल और भी बुलंद हो गया है। बस्तर में जवान पिछले 7-8 महीनों ने जबरदस्त कार्रवाई कर रहे है। वहीं नक्सली हिंसा को खत्म करने जवान बस्तर के चप्पे-चप्पे में सर्च ऑपरेशन कर रहे है। इसके साथ ही सुरक्षाबलों द्वारा बस्तर में स्पेशल ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Naxal encounter CG Naxal encounter Police-Naxal encounter CG Naxal Attack जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ naxal encounter in chhattisgarh-telangana border 6 terrorists killed in chhattisgarh-telangana border 6 terrorists killed naxal attack chhattisgarh naxal attack news ​​​​​​​Chhattisgarh Naxal attack