छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, हमले में 9 आतंकी ढ़ेर... जारी है फायरिंग

Naxal Encounter in Bijapur-Dantewada : दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में जवानों ने 9 आतंकियों को मार गिराया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Encounter between police-Naxals 9 terrorists killed dantewada
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Naxal Encounter in Bijapur-Dantewada : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में जवानों ने 9 आतंकियों को मार गिराया है। माओवादियों के मारे जाने का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। हालांकि मारे गए नक्सलियों के बारे में आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। मुठभेड़ में सुबह से ही रुक-रूककर फायरिंग हो रही है।

सुबह से हो रही फायरिंग

दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर के जंगल किरंदुल थाना क्षेत्र में जवानों और नक्सलियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई। मुठभेड़ सुबह करीब 6 बजे शुरू हुआ। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने 9 माओवादियों को मार गिराया है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि बैलाडीला की पहाड़ियों के नीचे पुरंगेल, लोहा गांव की तरफ बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर डीआरजी और सीआरपीएफ के जवानों को रात में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया था।

जंगलों में छिपे हुए थे नक्सली

मुखबिर से सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबल की टीम सुबह-सुबह सर्च ऑपरेशन के लिए निकल पड़ी। इस दौरान जब नक्सलियों ने जवानों को जंगल में देखा तो फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों के हमले का मुहतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने भी जमकर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों के ताबड़तोड़ फायरिंग से नौ माओवादी ढ़ेर हो गए।

स्पेशल ऑपरेशन चला रहे जावन

बता दें कि, पिछले कुछ महीनों से जवान नक्सली हिंसा का खात्मा करने स्पेशल ऑपरेशन चला रहे है। इस स्पेशल ऑपरेशन में जवान जंगलों में छिपे खूंखार नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे है। वहीं वे नक्सली जो हिंसा का मार्ग छोड़कर साधारण जिंदगी शुरू करना चाहते है, उनके लिए अभियान चला रहे है। इस अभियान के तहत सुरक्षाबल और सरकार आत्मसमर्पित नक्सलियों को आम जिंदगी की शुरुआत करने में सहायता करती है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Naxal encounter CG Naxal encounter Police-Naxal encounter chattisgarh naxal attack on bijiapur chhattisgharh naxal attack CG Naxal Attack Bijapur Naxal Encounter पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ 9 आतंकी ढ़ेर 9 terrorists killed dantewada Chhattisgarh Dantewada Naxal Attack chhattisgarh naxal attack news naxal attack ​​​​​​​Chhattisgarh Naxal attack