छत्तीसगढ़ में इंजीनियर से 35 लाख की ठगी, पेट्रोल पंप-गैस एजेंसी दिलाने का दिया झांसा

Chhattisgarh Fraud Case : नेशनल हाइवे के सब इंजीनियर से युवक ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम का पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर 35 लाख रुपए की ठगी कर ली।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
engineer NH cheated Rs 35 lakh in sarguja
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Fraud Case News : छत्तीसगढ़ से ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। शातिर आरोपी ने सब इंजीनियर को झांसे में लेकर लाखों रुपए वसूल लिए। नेशनल हाइवे के सब इंजीनियर से युवक ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम का पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर 35 लाख रुपए की ठगी कर ली।

ठगी करने वाले युवक ने खुद को हिंदुस्तान पेट्रोलियम का अधिकारी बताया। ठगी करने वाले युवक ने अंबिकापुर एवं जशपुर में अन्य लोगों से भी इसी प्रकार की ठगी की है। इसकी जानकारी सब इंजीनियर को हुई तो उसने गांधीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है।



पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर की ठगी

मिली जानकारी के मुताबिक, नेशनल हाइवे 43 संभाग कार्यालय अंबिकापुर में पदस्थ राजेंद्र तिग्गा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनकी पहचान फुंदुरडिहारी निासी प्रवीण कुमार तिग्गा से काफी समय से थी। उसने स्वयं को हिंदुस्तान पेट्रोलियम का अधिकारी बताकर 2009-10 में पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने का झांसा दिया। राजेंद्र तिग्गा ने बताया कि प्रवीण कुमार ने राजेंद्र तिग्गा से अपने और पत्नी के खाते में 5 लाख 81 लाख रुपए और नगद 30 लाख रुपए ले लिया।

सब इंजीनियर को दिया एजेंसी का फर्जी दस्तावेज

शिकायतकर्ता सब इंजीनियर राजेंद्र तिग्गा ने बताया कि प्रवीण कुमार तिग्गा ने साले प्रबोध कुमार टोप्पो के नाम से हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी का गैस एजेंसी का एलओआई भी प्रदान किया गया। आवेदक के भाई राजेश तिग्गा को भी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कंपनी का पेट्रोल पंप का एलओआई प्रदान किया गया। दोनों एलओआई के संबंध में कंपनी से जानकारी ली गई तो वे फर्जी निकले। इस संबंध में पूछताछ करने पर प्रवीण कुमार तिग्गा ने संतोषप्रद जानकारी नहीं दी।



पारिवारिक संपर्क होने के कारण नहीं हुआ संदेह

पीड़ित सब इंजीनियर राजेंद्र तिग्गा ने बताया कि पारिवारिक संपर्क होने के कारण उन्हें प्रवीण कुमार तिग्गा पर शक नहीं हुआ, लेकिन उसके द्वारा जशपुर और सरगुजा में अन्य लोगों से भी ठगी की जानकारी मिली तो संदेह हुआ। वर्तमान में प्रवीण कुमार तिग्गा स्वयं को इंटरनेशनल फायनेंशियल इंटेलीजेंस का डिप्टी डायरेक्टर बताता है। उसने अपना आईडी भी इसी पदनाम का भेजा जा रहा है।

आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज

इस मामले में शिकायत की जांच के बाद गांधीनगर पुलिस ने आरोपी प्रवीण कुमार तिग्गा के खिलाफ धारा धारा 420, 467, 468 एवं 471 के तहत अपराध दर्ज किया है। गांधीनगर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार जायससवाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

CG Fraud Case engineer Rs 35 lakh in sarguja chhattisgarh fraud sarguja fraud case NH में इंजीनियर से 35 लाख की ठगी इंजीनियर से 35 लाख की ठगी cheated with engineer Rs 35 lakh in sarguja Fraud case Chhattisgarh Fraud Case