Eye Flu in CG: छत्तीसगढ़ में फिर से फैल रहा आई फ्लू, जानिए कैसे करें बचाव

छत्तीसगढ़ में आई फ्लू फिर से फैल रहा है। इस वायरस को लेकर बारिश के मौसम में खतरा और भी बढ़ गया है। प्रदेश के बस्तर के इलाके में यह वायरस तेजी से फैल रहा है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Eye flu is spreading again in Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में फिर से आई फ्लू कहर मचा रहा है। बारिश के मौसम में लोग आई फ्लू वायरस के चपेट में आ रहे है। बस्तर से रोजाना 50 से 60 मामले सामने आ रहे है। लगातार बारिश और धूल की वजह से लोग इसे सामान्य इंफेक्शन भी समझ रहे हैं। जिसकी वजह से कई लोग इसका इलाज कराने की वजह घरेलु उपचार करके ही इसके ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं। जिस कारण यह वायरस और भी तेजी से फैलता जा रहा है।

जानिए फ्लू कहर से बचने के उपाय

आई फ्लू के संक्रमण से बचने के लिए डॉक्टरों ने सरल उपाय बताया है। डॉक्टरों का कहना है कि कंजंक्टिवा नाम की ट्रांसपैरेंट झिल्ली में इंफेक्शन या सूजन की समस्या है. एडेनोवायरस की वजह से यह इंफेक्शन सबसे ज्यादा होता है। बारिश के मौसम में यह समस्या ज्यादा बढ़ सकती है।

 

मौसम के बदलने और हवा में नमी के कारण ये रोग पनपता है, और सामान्यत सात से पंद्रह दिन के भीतर संक्रमित व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ हो जाता है। इस रोग से घबराने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ सावधानी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर इस संक्रमण को बढऩे से रोका जा सकता है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh News News cg news in hindi chhattisgarh news in hindi cg news update CG News Chhattisgarh news today Chhattisgarh News