सलाखों के पीछे पहुंची महिला आरक्षक, इस अपराध में हुई गिफ्तारी...

छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। दुर्ग जिले में महिला आरक्षक को ठगी के अपराध में गिरफ्तार किया गया। महिला आरक्षक ने नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी की।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Female constable behind bars
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। दुर्ग जिले में महिला आरक्षक को ठगी के अपराध में गिरफ्तार किया गया। महिला आरक्षक ने नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी की। दरअसल,  महिला आरक्षक ने नौकरी लगवाने के नाम पर 1 लाख 78 हजार की ठगी की है। बताया जा रहा है कि महिला आरक्षक जब दंपती की नौकरी नहीं लगवा सकी तो पैसे भी वापस नहीं किए। इसके बाद छावनी थाने में महिला आरक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

 

छावनी थाना प्रभारी चेतन चंद्राकर ने बताया कि बैकुंठधाम कैंप-2 निवासी अजय गुप्ता (50 साल) ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। उसकी पत्नी किरण गुप्ता की जान पहचान दुर्ग पुलिस में कार्यरत महलिा प्रधान आरक्षक मोनिका सोनी उर्फ मोनिका गुप्ता से काफी पहले से थी। 2 जून 2023 को मोनिका गुप्ता बैकुंठधाम उनके घर आई थी। वहां उसने उसकी पत्नी किरण से मुलाकात की।



ऐसे की ठगी 

बातचीत के दौरान मोनिका गुप्ता उनकी बेटी पलक से मिली और उसकी पढ़ाई के बारे में पूछा। किरण ने ने बताया कि वह नौकरी के लिए तैयारी कर रही है। मोनिका गुप्ता ने कहा कि उसकी वन विभाग में अच्छी पहचान है। वन रक्षक के पद पर नौकरी लगवा देगी। मामा वन विभाग में डिप्टी रेंजर के पद पर हैं। उनकी बड़े अधिकारियों से अच्छी पहचान है। आपकी बेटी की नौकरी लगवा देंगे। 

नौकरी के लिए 2 लाख रुपए लगेंगे

मोनिका गुप्ता ने कहा कि नौकरी के लिए 2 लाख रुपए लगेंगे। यह सुनने के बाद किरण गुप्ता ने पैसे देकर नौकरी लगवाने से इनकार कर दिया था, लेकिन मोनिका गुप्ता बार बार घर आती रही। किरण गुप्ता को पैसे देने के लिए मना लिया। इस दौरान बेटी की नौकरी लग जाएगी इस आस में किरण गुप्ता ने 2 जून से 15 जून 2023 के बीच कुल 1,78,000 रुपए मोनिका को दे दिए, लेकिन उसके बाद से आज तक उसने ना पैसा लौटाया ना नौकरी लगवाई।

राजनांदगांव में भी हुई इस तरह की घटना 

कुछ दिनों पहले ही राजनांदगांव जिले से इस तरह की ठगी की वारदात सामने आई थी। कांग्रेस पार्षद ने खुद को सोनिया गांधी और कांग्रेस के बड़े नेताओं से पहचान होना बताया। इसके बाद पार्षद ने महिला को विधानसभा टिकट दिलवाने का वादा करके लाखों रुपए ले लिया। इसके लिए आरोपी ने पीड़िता से दो करोड़ रुपए की डील की थी।

जब महिला को ठगी का एहसास हुआ तो महिला ने कांग्रेस पार्षद के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। बता दें कि, आरोपी के खिलाफ पहले से ही थाने में शिकायत दर्ज थी। अन्य अपराधों में भी कांग्रेस पार्षद का नाम सामने आया था। जिसके बाद ठगी का एक और वारदात सामने आया।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

durg crime news cg crime news crime news chhattisgarh crime news