महिला टीचर स्कूल में रोजाना करती थी ऐसी हरकत, DEO ने किया सस्पेंड, जानिए पूरा मामला...

बिलासपुर जिले के डीईओ ने महिला टीचर समेत दों शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। अपने सहकर्मियों से दुर्व्यवहार के आरोप में दोनों शिक्षकों को निलंबित किया गया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
female teacher bad things in school DEO suspended
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। बिलासपुर जिले के डीईओ ने महिला टीचर समेत दों शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। अपने सहकर्मियों से दुर्व्यवहार के आरोप में दोनों शिक्षकों को निलंबित किया गया है। इतना ही नहीं डीईओ ने निलंबन की कार्रवाई के साथ जांच के बाद कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं।

दरअसल, प्राथमिक शाला बिजौर में पदस्थ दो सहायक शिक्षक पोलेश्वर यादव और ममता सोनी पर आरोप है कि दोनों शिक्षक अपने सहकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। दोनों शिक्षकों का आचरण ठीक नहीं हैं। जिस पर डीईओ ने निलंबित कर कार्रवाई का आदेश जारी किया हैं। मामले में डीईओ को शिकायत मिली थी कि महिला टीचर और प्राथमिक शाला बिजौर के सहा शिक्षक (एलबी) पोलेश्वर यादव का आचरण खराब है। दोनों शिक्षक सहकर्मियों के साथ बुरा व्यवहार करते हैं। 

दोनों शिक्षकों के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई

सूचना मिलने के बाद डीईओ ने शिकायत की जांच करवाई। जिसके बाद दोनों शिक्षकों को तुरंत निलंबित किया गया। सहायक शिक्षक पोलेश्वर यादव अपने पदीय कर्त्तव्यों के विपरीत संस्था में कार्यरत सफाई कर्मचारी के साथ मारपीट करने, अध्यापन छोड़कर गप-शप करने, छात्रा की पिटाई करने, संस्था की झूठी खबर फैलाने जैसा काम करता था। 

इसके साथ ही शिक्षक ने एसएमसी अध्यक्ष को भी धमकी दी थी। इसके साथ ही सहायक शिक्षक एलबी ममता सोनी पर सहकर्मियों से दुर्व्यवहार के आरोप लगाए गए थे। जांच के बाद शिकायत सही पाई गई और उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। उनका निलंबन अवधि के दौरान मुख्यालय प्राचार्य शा. उ.मा.शा. मस्तूरी में रहेगा।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh Government Chhattisgarh government school Govt School chhattisgarh govt school cg govt school महिला टीचर स्कूल में रोजाना करती थी ऐसी हरकत