CG Budget : वित्त मंत्री OP चौधरी ने बताया इस बार बजट में क्या है खास, जानिए...

एक ओर जहां सीएम हाउस में 'विष्णु भैया संग तीजा पोरा महतारी वंदन तिहार' पर्व मनाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Finance Minister OP Choudhary told special budget
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ की राजधानी से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। एक ओर जहां सीएम हाउस में 'विष्णु भैया संग तीजा पोरा महतारी वंदन तिहार' पर्व मनाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस बार के बजट में क्या-क्या खास होने वाला है इसे लेकर वित्त मंत्री ने बड़ी जानकारी दी है।

 

बजट में क्या-क्या खास...

बता दें की, बजट को लेकर कुछ दिनों पहले बैठक भी की गई थी। इस बैठक में नए बजट में किन मुद्दों पर फोकस किया जाए, इस बात पर चर्चा की गई थी। अब बजट में क्या खास होने वाला है, इस पर वित्त मंत्री ने बयान जारी किया है। वित्त मंत्री ने कहा - प्रदेश में इस बार मानसून अच्छा रहा है। प्रदेश के लिए आज अच्छा दिन है, आज प्रदेश की महिलाओं को महतारी वंदन योजना की किश्त मिलने जा रही है। विष्णु सरकार में सब अच्छा चल रहा है।

बजट पर वित्त मंत्री का बयान जारी

बजट पर वित्त मंत्री ने कहा कि, विष्णु सरकार के दूसरे बजट की तैयारी शुरू हो गई है। पहले बजट में कई योजनाओं को शुरू किया गया है। पिछली सरकार में कई कार्यो को सिर्फ दिखावे के लिए स्वीकृत किया गया था, उनके लिए बजट का प्रावधान हमारी सरकार ने किया है। वित्त मत्री ने कहा कि, नए बजट में युवाओं पर फोकस रहेगा। शहरी क्षेत्रों में आईटी सेक्टर को मजबूत करेंगे। बस्तर सरगुजा में पर्यटन को बढ़ाना देने की भी कोशिश रहेगी।



कर्ज लिए जाने पर ओपी चौधरी ने कहा कि, हमने RBI के नियम के तहत की कर्ज लिया है। GSDP (सकल राज्य घरेलू उत्पाद) के एक मानक अनुपात में ही कर्ज लिया जा सकता है। छत्तीसगढ़ में GSDP बढ़ रही है, इसलिए कर्ज ज्यादा मिल रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि, हम विकास की योजनाओं के लिए कर्ज ले रहे हैं। लेकिन, कांग्रेस ने अपनी जेब भरने के लिए कर्ज लिया।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

CG Politics Chhattisgarh Finance Minister statement Chhattisgarh Finance Minister OP Choudhary छत्तीसगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी छत्तीसगढ़ बजट 2024 Chhattisgarh politics Chhattisgarh politics रायपुर न्यूज Chhattisgarh Politics News cg government decision CG Govt Chhattisgarh Government cg government बजट