CG News : बीजेपी के आरोपों के बाद गिरफ्तारी देने पहुंचे पूर्व मंत्री रुद्र गुरु, बोले खाक हुआ अंग्रेजों के जमाने तक का रिकॉर्ड

पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने कहा कि, इतनी बड़ी घटना सतनामी समाज नहीं कर सकता है। सतनामी समाज को बदनाम करने के लिए बीजेपी की साजिश होने की आशंका जताई है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Former minister Rudra Guru BJP allegations chhattisgarh news The Sootr

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर : बलौदाबाजार ( Balodabazar )में हुई हिंसा के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। बीजेपी के आरोपों के बाद अब कांग्रेस ने पलटवार किया है। पूर्व मंत्री और सतनामी समाज के गुरु रहे रुद्र कुमार गिरफ्तारी देने पहुंचे। पूर्व मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कहा कि, तीन-तीन मंत्रियों ने मुझ पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया है, इसलिए मैं खुद गिरफ्तारी देने आया हूं। उन्होंने कहा कि, मंत्री माफी मांगें, नहीं तो मानहानि का केस करूंगा। रुद्र गुरु बुधवार को गिरफ्तारी देने के लिए रायपुर एसएसपी दफ्तर पहुंचे थे। गुरु रुद्र कुमार ने कहा कि, इतनी बड़ी घटना सतनामी समाज नहीं कर सकता है। सतनामी समाज को बदनाम करने के लिए बीजेपी की साजिश होने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि, आंदोलन शांतिपूर्ण था, लेकिन घटना समाज को तोड़ने की साजिश थी। हम खुद सच्चाई जानना चाहते हैं। इससे पहले मंत्री दयालदास बघेल, टंकराम वर्मा और श्यामबिहारी जायसवाल ने आरोप लगाया कि रुद्र गुरु और शिवकुमार डेहरिया समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं ने इस हिंसा को भड़काया। 

रिकॉर्ड रुम का रिकॉर्ड खाक   

सतनामी समुदाय के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। कहा जा रहा है कि इस दौरान अंग्रेजों के जमाने का 120 साल का रिकॉर्ड भी जल गया। हिंसा के पीछे सरकार ने कांग्रेस की राजनीतिक साजिश बताया और आरोप लगाया था कि कांग्रेस के विधायकों, पूर्व मंत्रियों और नेताओं ने लोगों को भड़काने का काम किया। साथ ही हिंसा करने वालों से नुकसान की वसूली की बात कही थी। 

कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी  

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बलौदाबाजार हिंसा के मामले में 7 सदस्यीय जांच समिति बनाई है। यह समिति गुरुवार को बलौदाबाजार जाएगी, वहां घटना स्थल से लेकर समाज प्रमुखों और प्रत्यक्षदर्शियों से मुलाकात कर पूरी घटना की जानकारी लेगी। समिति के संयोजक शिव डहरिया ने कहा कि, घटना स्थल पर पहुंचकर सभी बिंदुओं पर जांच करेंगे। जो तथ्य सामने आएगा उसे पीसीसी को सौंपेंगे। यह पूरी तरह से सरकार की नाकामी है कि उन्हें इतने बड़े कार्यक्रम की पूरी जानकारी नहीं मिल पाई। शिव डहरिया ने कहा कि, जिन लोगों को गिरफ्तार कर धारा लगाई गई है, उनकी जानकारी होनी चाहिए। समाज के लोगों को अगर गिरफ्तार कर रखा गया है, तो यह अन्याय है। जांच के बाद गिरफ्तारी करें, फिर कार्रवाई करें। निर्दोष लोगों को अगर गिरफ्तार किया जाएगा, तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन करेगी।

सभा में बीजेपी नेता भी थे मौजूद 

डहरिया ने कहा कि, सरकार कानून व्यवस्था की स्थिति संभालने में फेल रही। अपनी गलती को छुपाने के लिए कांग्रेस पर दोष मढ़ रहे हैं। जबकि सभा में कांग्रेस के ही नहीं बीजेपी नेता भी मौजूद थे। बगैर जांच किए बीजेपी के लोग आरोप लगा रहे हैं। घटना के दौरान मौजूद नहीं थे उन पर भी मामले दर्ज हो रहे हैं। दोषियों को पकड़ा जाए, निर्दोष लोगों पर कार्रवाई बर्दाश्त नहीं करेंगे। बीजेपी अपना दोष दूसरों पर थोपने का काम ना करें। आरोप लगाना बेहद शर्मनाक है। सरकारी मशीनरी और सरकार पूरी तरीके से फेल है। कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है। धरना प्रदर्शन में बीजेपी के कई लोग शामिल थे। उनका नाम क्यों नहीं लिया जा रहा है।

CG News | Balodabazar violence | पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार | Former minister Guru Rudra Kumar | chhattisgarh

बलौदाबाजार हिंसा balodabazar Former minister Guru Rudra Kumar पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार Balodabazar violence CG News Chhattisgarh