रायपुर-बलौदा बाजार के बीच बनेगी फोरलेन सड़क, प्रोजेक्ट को मिली 2300 करोड़ की मंजूरी

Raipur-Balodabazar Four Lane Road : छत्तीसगढ़ में रायपुर से बलौदाबाजार फोर लेन सड़क का निर्माण होगा। इसके लिए करीब 23 सौ करोड़ खर्च किया जाएगा।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Four lane road between Raipur-Balodabazar
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur-Balodabazar Four Lane Road : रायपुर से बलौदाबाजार फोर लेन सड़क का निर्माण होगा। इसके लिए करीब 23 सौ करोड़ खर्च किया जाएगा। फोर लेन सड़क निर्माण के प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसे लेकर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने जानकारी दी है।

दरअसल, एक कर्यक्रम में सांसद बृजमोहन शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इस दौरान सांसद बृजमोहन ने बताया कि जल्द ही रायपुर से बलौदाबाजार के लिए फोर लेन सड़क बनेगा। इस सड़क का निर्माण सारंगढ़ तक के लिए होगा। 



गर्ल्स हॉस्टल भी बनेगा

इसके साथ ही रायपुर में गर्ल्स एजुकेशन के लिए एक हॉस्टल शुरू किया जाएगा। इसकी घोषणा सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने की। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया कि टिकरापारा स्थित गोंडवाना भवन के नाम में गर्ल्स हॉस्टल बनने की घोषणा की है, इस हॉस्टल में 200 बेड की सुविधा होगी।

करोड़ों के विकास कार्यों का भूमिपूजन

रायपुर और बलौदाबाजार के कार्यक्रम में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रायपुर संसदीय क्षेत्र मेरा घर है और इसका विकास मेरी प्राथमिकता भी है और जिम्मेदारी भी है। बलौदाबाजार में उन्होंने 16 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। साथ ही 1.25 करोड़ रुपए के कार्यों की स्वीकृति भी प्रदान की। इसके साथ ही शहीद राजीव पांडे वार्ड में टिकरापारा में स्थित सरयूबांधा तालाब के पास 122.66 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही शहीद पंकज वार्ड में स्थित गोडवाना भवन परिसर में 41.11 लाख के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

लाखों के विकास कार्यों का भूमिपूजन

बृजमोहन ने राजधानी रायपुर के भाठागांव स्थित बी.एस.यू.पी. कॉलोनी (एच.पीएल.) में 336.65 लाख रुपए की लागत से बिल्डिंग ब्लॉक और नाली की मरम्मत और संधारण कार्य और 17 लाख रुपए से सामुदायिक भवन, चबूतरा, रंगमंच निर्माण कार्य का भूमिपूजन, और 48.19 लाख रुपए से वार्ड के विभिन्न क्षेत्रों ने आरसीसी नाली और सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

chhattisgarh news in hindi raipur news in hindi chhattisgarh news update Raipur News Chhattisgarh news today Raipur Balodabazar four lane road Raipur-Balodabazar Four Lane Road Built Chhattisgarh News