शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी, डबल मुनाफा का झांसा देकर लाखों की चपत

Raipur Cyber Crime News : रायपुर में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर एक युवक के साथ धोखाधड़ी की गई है। दोगुना लाभ का लालच देकर युवक से उसके दोस्त से ही 7 लाख वसूल लिए।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
fraud 7 lakhs name of share trading raipur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur Cyber Crime News : रायपुर में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर एक युवक के साथ धोखाधड़ी की गई है। दोगुना लाभ का लालच देकर युवक से उसके दोस्त से ही 7 लाख वसूल लिए। फिर दूसरे युवक के साथ मिलकर धोखाधड़ी की। आरोपियों के बैंक खाते से पुलिस को करीब 3 करोड़ के लेन-देन के सबूत मिले है। जिससे आशंका है कि इन्होंने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है।

मंदिर हसौद के मुनगी गांव निवासी पीड़ित कुबेर वर्मा ने मंदिर हसौद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया कि, दोस्त भुनेश्वर साहू शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करता है। उसने पैसे लगाने से दोगुना लाभ मिलने की बात कही। कुबेर वर्मा दोगुना लाभ के लालच में फंस गया।

 

युवक से वसूले लाखों रुपए

भुनेश्वर साहू पर विश्वास कर शत्रुघ्न वर्मा और कुछ अन्य लोगों के बैंक खाते में किस्तों में 7 लाख रुपए जमा करा दिए। तीन-चार महीने बाद जब कुबेर ने भुवनेश्वर से अपने पैसों को लेकर संपर्क किया तो उसका मोबाइल बंद आया। कुबेर को शक हुआ तो वह भुवनेश्वर के घर पहुंच गया लेकिन वो वहां पर भी नहीं मिला। कुबेर को धोखाधड़ी का एहसास हुआ तो पूरा मामला पुलिस थाने पहुंचा। मंदिर हसौद पुलिस ने इस मामले में फॉरेन एक्शन लेते हुए संदिग्ध बैंक अकाउंट से 4 लाख फ्रीज करवा दिए। इसके बाद पुलिस में आरोपियों की तलाश शुरू की।

प्रदेश में पुलिस लगातार कर रही प्रचार

पिछले कुछ महिनों से प्रदेश में लगातार साइगर ठगी का अपराध बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए साइबर सेल द्वारा राजधानी समेत प्रदेशभर में अभियान चलाया जा रहा है। ठगी से बचने के लिए साइबर सेल लगातार लाेगों काे अलर्ट कर रहे है। 

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Raipur साइबर ठगी का रायपुर साइबर ठगी Cyber ​​crime news साइबर ठगी मामला chhattisgarh cyber crime news CG Cyber Crime news Raipur Cyber Crime news