छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, घर की दीवार गिरने से 2 मासूम समेत दादी की मौत, परिवार में पसरा मातम

छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। सूरजपुर जिले में घर की दीवार गिरने से दो मासूम बच्ची और दादी की मौत हो गई। इस हादसे से इलाके में सनसनी फैल गई है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Grandmother two innocent children died due house wall collapse
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। सूरजपुर जिले में घर की दीवार गिरने से दो मासूम बच्ची और दादी की मौत हो गई। घटना से पहले दोनों अबोध बालिकाएं दादी के साथ बैठी हुई थी। उनके माता-पिता खेत में काम करने गए थे। इस दौरान अचानक मिट्टी के घर के एक ओर की दीवार भरभरा कर उनके ऊपर गिर गई।

परिवार में पसरा मातम

यह पूरी घटना जयनगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर की है। इस हादसे से परिवार में मातम पसरा हुआ है। बताया जा रहा है कि शाम करीब 5 बजे घर की दीवार अचानक धड़धड़ाकर गिर गई। इस हादसे में धानमंतिया 53 वर्ष और दो बच्ची मलबे में दब गई, जिसमें एक डेढ़ साल और दूसरा ढाई साल की है। हादसे के बाद तीनों को फौरन अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां इमरजेंसी वार्ड में चेकअप के बाद डॉक्टरों ने महिला और दो बच्चियों को मृत घोषित कर दिया।

ये है पूरा मामला... 



जानकारी के अनुसार करतमा गांव में धनमतिया दास पनिका (55) का अपना घर है। घर में वह बेटे कलम दास, सुनील दास तथा दोनों बहू और पोती के साथ निवास करती थी। सोमवार को बेटे -बहू खेत पर काम करने गए थे। घर में दादी के साथ अबोध बिजली दास पिता कलम दास (तीन) तथा सुहानी दास पिता सुनील दास (दो) थे। शाम को तीनों परिवार के सभी सदस्यों के आने की प्रतीक्षा कर रहे थे। उसी दौरान घर के एक ओर की मिट्टी की दीवार उनके ऊपर गिर गई। तीनों मलबे में दब गए।

तेज आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंचे तो देखा कि मलबे में दोनों मासूम बहनें और उसकी दादी दबी हुई थी। गांववालों ने मलबा हटाकर तीनों को बाहर निकाला। तीनों को गंभीर चोट थी। तीनों बेसुध थे। तत्काल तीनों को अंबिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल में लाया गया।

यहां जांच के बाद चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। घटना से स्वजन में मातम पसर गया है। गांव में भी शोक का माहौल निर्मित हो गया था। बारिश में मिट्टी के कच्चे घर की एक ओर की दीवार कमजोर हो गई थी। वही दीवार धराशाई हो गई थी।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh News News chhattisgarh news in hindi chhattisgarh news update Surajpur News in Hindi Chhattisgarh news today Surajpur News Chhattisgarh News