CG Weather: अगले 72 घंटे बेहद खतरनाक, गरज-चमक के साथ जमकर बरसेंगे बादल, Alert जारी

प्रदेश में एक बार फिर जमकर बारिश होगी। मानसून के सक्रीय होने के बाद कई जिलों में आठ-नौ दिनों तक ताबड़तोड़ बारिश हुई थी। जिसके बाद बस्तर में बाढ़ के हालात बन गए थे।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
heavy rain for 72 hour in chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से तगड़ा सिस्टम बना हुआ है। प्रदेश में एक बार फिर जमकर बारिश होगी। मानसून के सक्रीय होने के बाद कई जिलों में आठ-नौ दिनों तक ताबड़तोड़ बारिश हुई थी। जिसके बाद बस्तर में बाढ़ के हालात बन गए थे। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर इसी तरह जमकर बारीश होगी। आज शुक्रवार से तीन दिनों तक सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश की संभावना है।



बना हुआ है तगड़ा सिस्टम



मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अगले तीन दिनों तक ताबड़तोड़ बारिश होगी। मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। इससे अगले तीन दिनों तक प्रदेश के अधिकांश जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल में एक  निम्न दाब क्षेत्र बनने की संभावना है।

इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ में आगामी तीन दिनों तक अधिकांश जगहों पर बारिश होने की संभावना है। वही सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम एक्सपर्ट के अनुसार, चक्रवती परिसंचरण की वजह से निम्न दाब क्षेत्र बन रहा है। इसके प्रभाव से प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी हुई है। 



बस्तर में बाढ़ के हालात

प्रदेश के कई जिलों में मौसम सक्रीय होने के बाद जमकर बारिश हुई, जिससे बाढ़ के हालात बन गए। बस्तर समेत कई जिलों में लोग बारिश से परेशान है। बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा, बीजापुर जिले में बाढ़ की स्थिति बन गई। इससे प्रदेश का दूसरे  राज्यों से सड़क संपर्क टूट गया है। नदी नाले उफान पर आने से पुल पर पानी आ गया है।

वीडियो देखें...

cg Weather News Chhattisgarh weather update CG Weather Update Chhattisgarh weather update today Weather Department has Issued Heavy Rain Alert Heavy rain alert Heavy rain alert in Chhattisgarh CG Weather Today CG weather