गृहमंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारियों के लिए सीएम साय आज करेंगे बैठक , राज्यपाल से भी मिलेंगे

गृहमंत्री अमित शाह का 23 अगस्त को होने वाला छत्तीसगढ़ का दौरा बड़ा अहम है। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री का यह दौरा प्रदेश में चल रहे नक्सलियों के खात्मे के अभियान से जुड़ा है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Home Minister Amit Shah Chhattisgarh visit agenda CM Vishnudev Sai review meeting news the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. गृहमंत्री अमित शाह 23 अगस्त को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं। गृहमंत्री के दौरे से पहले आज यानी 21 अगस्त को सीएम विष्णुदेव साय समीक्षा बैठक लेंगे। बताया जा रहा है कि मंत्रालय में दिन में 12 बजे के आसपास बैठक आयोजित की गई है। इसमें सीएम साय उन बिंदुओं पर चर्चा करेंगे, जो गृहमंत्री के साथ होने वाली मीटिंग में रखे जाने हैं। सीएम साय शाम को राज्यपाल रमेन डेका से भी गृहमंत्री के दौरे के संबंध में मुलाकात करेंगे।

नक्सलियों के खात्मे के लिए बनेगा प्लान

गृहमंत्री अमित शाह का 23 अगस्त को होने वाला छत्तीसगढ़ का दौरा बड़ा अहम है। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री का यह दौरा प्रदेश में चल रहे नक्सलियों के खात्मे के अभियान से जुड़ा है।

गृहमंत्री शाह के साथ राज्य सरकार उस प्लान पर चर्चा कर सकती है, जिसमें नक्सल मूमवेंट का पूरी तरह से खात्मा किया जाना है। दरअसल, राज्य सरकार के साथ सबसे बड़ी परेशानी यह आ रही है कि नक्सली छत्तीसगढ़ में वारदात को अंजाम देने के बाद आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में भाग जाते हैं। अन्य राज्यों के बीच मामला फंसा होने की वजह से नक्सलियों पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लगाया जा पा रहा है।

नक्सलियों को लेकर राज्य सरकार चला रही अभियान

छत्तीसगढ़ की सरकार नक्सलियों के खात्मे के लिए विशेष रूप से अभियान चला रही है। यही वजह है कि विष्णुदेव सरकार में अब तक 1200 के करीब नक्सली सरेंडर कर चुके हैं। सशस्त्र बलों और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड चलती रहती है।

CM Vishnudeo Sai अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरा Amit Shah Chhattisgarh visit chhattisgarh cm vishnu deo sai छत्तीसगढ़ नक्सली हमले की खबरें सीएम विष्णुदेव साय